निकाय चुनाव: इंदौर मेट्रो के बाद अब JABALPUR में बड़े कार्यक्रम की तैयारी

भोपाल। कमलनाथ सरकार अगले साल होने वाले नगरीय निकाय चुनाव की जमावट में जुट गई है। इंदौर में मेट्रो प्रोजेक्ट का भूमिपूजन करने के बाद अब जबलपुर में बड़े पैमाने पर कार्यक्रम होगा। यह 21 सितंबर को हो सकता है। इस दौरान मुख्यमंत्री जबलपुर को विकास से जुड़े बड़े कामों की सौगात भी दे सकते हैं। वित्त मंत्री तरुण भनोत इसकी तैयारियों में जुटे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, जबलपुर में लंबे समय बाद कांग्रेस के चार विधायक जीतकर आए हैं। पार्टी इस स्थिति को नगरीय निकाय चुनाव में भुनाना चाहती है। इसके मद्देनजर वित्त, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री तरुण भनोत मैदानी जमावट में जुटे हैं। इसके पहले जबलपुर में कैबिनेट बैठक करवाकर वे कई विकास कार्यों की घोषणा भी करवा चुके हैं। बजट में इन सबके लिए वित्तीय प्रावधान भी हो चुके हैं। सीआईआई के माध्यम से 15 हजार बच्चों को रोजगार का प्रशिक्षण देने का केंद्र भी खुलने जा रहा है।

इसके लिए ऊर्जा विभाग ने अपनी जगह भी दे दी है। इसी तरह दो-तीन ओवरब्रिज, नर्मदा रिवर फ्रंट सहित कई कामों की फाइलें दौड़ने लगी हैं। स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार की परियोजना के लिए एजेंसी भी तय हो गई है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अंतिम निर्णय एक-दो दिन में होगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !