Loading...

INDORE-BHOPAL HIGHWAY पर रात में रांपी लगाकर वाहनों से लूटपाट

भोपाल। अक्सर इस तरह की वारदातें सुनसान सड़कों पर होतीं हैं परंतु बीती रात इंदौर-भोपाल हाईवे पर रांपी लगाकर बदमाशों ने कई वाहनों के साथ लूटपाट की। वारदात सीहोर जिला क्षेत्र में हुई है। मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात बदमाशों ने भोपाल-इंदौर हाईवे पर सैकड़ाखेड़ी जोड़ के आगे सड़क पर नुकीली कीलें बिछाकर बदमाशों ने वाहनों को रोककर लाठियों और चाकू की नोंक पर करीब डेढ़ घंटे तक वाहन चालकों से मारपीट कर लूटपाट मचाते रहे। 

बदमाशों के खिलाफ दो कंटेनर चालकों ने 18 हजार रुपए की लूट का मामला दर्ज कराया। वादरात को अंजाम देते हुए एक पट्रोल टैंकर, स्कार्पियों चालक सहित कई वाहन चालकों के साथ मारपीट की गई। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ लूट और मारपीट का प्रकरण दर्ज कर उनकी तलाश शुरु कर दी है।

रात मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात करीब ढाई बजे पुलिस को सूचना मिली कि सैकड़ाखेड़ी और बिलकीसगंज जोड़े के बीच बदमाशों ने स्कार्पियों वाहन को पंक्चर कर लूटने की नियत से उसके साथ मारपीट कर दी है। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल रवाना कर लौट आई, लेकि न करीब पौन घंटे बाद फिर सूचना आई कि दो कंटनरों जो बैरसिया निवासी रफीक शाह सवा तीन बजे के आसपास अपने कंटेनर क्रमांक एमपी-04 एचई - 3193 में मंडीदीप से बिस्किट भरकर निकला था। इसके साथ ही कंपनी का एक अन्य कंटेनर क्रमांक एमपी 04 एचई 1755 मुजीब नामक चालक लेकर साथ में चल रहा था। 

जिसके चालक रफीक ने बताया कि बीती रात जब वह सैकड़ाखेड़ी जोड़ और बिलकीसगंज जोड़ के बीच पहुंचे, तभी रास्ते में पड़ी नुकीली कीलों के कारण दोनों कंटेनर के पहिए पंक्चर हो गए। दोनों कंटेनर के चालक रफीक शाह और मुजीब जैसे ही नीचे उतरे तभी पास के खेत में अंधेरे में छुपे करीब चार लोग लाठियां और चाकू लेकर उनके पास पहुंचे और मारपीट शुरु कर दी। बदमाशों ने रफीक की जेब से 10 हजार रुपए व मुजीब की जेब से 8 हजार रुपए निकाल लिए और अंधेरे में भाग निकले। रफीक शाह का कहना है कि खेत में बदमाशों के अन्य साथी भी छुपे बैठे थे। घटना की जानकारी रफीक ने तत्काल अपने ट्रांसपोर्ट मालिक कन्हैयालाल को दी और दोनों कंटेनर के टायर बदलकर थाना कोतवाली पहुंचे जहां उन्होंने अपनी आपबीती पुलिस को सुनाई। इतना ही नहीं एक पेट्रोल टैंक का ट्रक भी कीलो से पंक्चर हुआ, जिसके साथ बदमाशों ने मारपीट की, जिसके हाथ में चोट आई, लेकि न बिना मामला दर्ज कराए ही वह मौके से चला गया। जबकि कंटेनर चालकों की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। इस वारदात को अंजाम देने वालों की संख्या दस से 12 हो सकती है।

स्कार्पियों का कांच फोड़कर नेशनल स्टंटमेन के साथ बाबर से की मारपीट

बताया जा रहा है कि बदमाशों ने हाइवे पर मिट्टी की परत की बीच नुकीली कीलें बिछाई थी, जिससे सबसे पहले स्कार्पियों वाहन पंक्चर होकर जैसे ही रुका तो बदमाशों ने इसमें इब्राहिमपुरा भोपाल निवासी बाइक के नेशनल स्टंटमेन के साथ मारपीट कर दी। जिससे बाबर के हाथ में गंभीर चोट आई है। हालांकि बदमाशों ने बाबर के साथ मारपीट करते हुए लूट का प्रयास कि या, लेकि न तभी पीछे दूसरे वाहन आ जाने से वह अंधेरे में भाग निकले। इसके अलावा एक पेट्रोल टैंक चालक के साथ भी बदमाशों ने मारपीट की, जो मौके से गायब हो गया।

बदमाशों की तलाश की जा रही है

लूट को अंजाम देने वाले बदमाशों की सर्चिंग की जा रही है। शीघ्र ही पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने में सफल होगी। क्योंकि हाइवे पर लूट की वारदातों से वाहन चालकों में भय का माहौल निर्मित हो गया है।
मनोज मिश्रा, टीआई कोतवाली थाना