Loading...

GWALIOR NEWS: हनुमान नगर में रसोई गैस सिलेंडर ब्लास्ट, मकान गिरा

ग्वालियर। आग लगने से सिलेण्डर फट गया और मकान गिर गया। घटना गोला का मंदिर थाना क्षेत्र के हनुमान नगर की है। घटना का पता चलते ही पुलिस और दमकल अमला मौके पर पहुंचा और जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है। वहीं सिलेण्डर फटने से कमरे में रखे फ्रिज सहित अन्य सामान और नगदी 25 हजार रुपए जलकर खाक हो गए। 

गोला का मंदिर थाना क्षेत्र के हनुमान नगर निवासी दुर्ग विजय सिंह भदौरिया पुत्र अक्षय सिंह भदौरिया ( Vijay Singh Bhadoria son Akshay Singh Bhadoria) किसान हैं और पत्नी बच्चों के साथ रहते हैं। उनकी पत्नी बच्चे के लिए दूध गर्म करने के लिए किचन में पहुंची और जैसे ही उसने लाइटर जलाया, सिलेण्डर ने आग पकड़ ली। आग लगते देखकर उसकी पत्नी ने भाग कर जान बचाई। मामले का पता चलते ही दमकल अमले और पुलिस को सूचना दी। घटना का पता चलते ही पुलिस और दमकल अमला मौके पर पहुंचा और आग बुझाने में जुट गया।

आग लगते ही हुआ ब्लास्ट

आग लगने का पता चलते ही आस-पास के घरों से लोग निकल आए और आग बुझाने में जुट गए। इसी बीच आग लगने से सिलेण्डर में ब्लॉस्ट हो गया और पूरे कमरे में आग लग गई, जिससे वहां पर रखी दो अलमारी, 25 हजार रुपए, फ्रिज तथा अन्य कीमती सामान जलकर राख हो गया। दमकल अमले का मानना है कि आग से करीब दो लाख रुपए का नुकसान हो गया।

हो सकता था बड़ा हादसा

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो हादसा रात में हुआ था, उस समय अधिकतर लोग अपने घरों मे सो रहे थे। शोर सुनकर आस-पास के लोग बाहर आ गए और आग काबू करने में जुट गए। समय रहते आग पर काबू नहीं पाते तो हादसा बड़ा हो सकता था।