Loading...

CHIT FUND COMPANY का हेड सुरेश सोनिगरा गिरफ्तार | INDORE NEWS

इंदौर। करोड़ों की जालसाजी के आरोप में पुलिस ने एक चिटफंड कंपनी (Chitfund Company) के स्टेट हेड सुरेश सोनिगरा (Suresh Sonigara) को गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ की जा रही है। इस मामले में पुलिस पूर्व में कंपनी के एमडी सहित दो आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस कंपनी पर जिले के 60 से अधिक लोगों से करीब साढ़े पांच करोड़ रुपए से अधिक की जालसाजी का आरोप है।

चिटफंड कंपनी फ्यूचर मेकर और ग्लोबल मेकर कंपनी (Chit fund company Future Maker and Global Maker Company) के खिलाफ मार्च 2019 में जिले के करीब 60 से अधिक लोगों ने एसपी राकेश कुमार सगर को एक शिकायती आवेदन दिया था। एसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच का जिम्मा नीमच सीएसपी राकेश मोहन शुक्ला को सौंपा था। जांच के बाद नीमच केंट पुलिस ने इन कंपनियों के करीब 7 आरोपितों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कि या था। इनमें एमडी से लेकर एमपी हेड तक शामिल थे।

सीएसपी शुक्ला की मॉनीटरिंग में जांच कर रहे एसआई एमएस चौहान ने बताया कि चिटफंड कंपनी के एमडी राधेश्याम सुथार और डायरेक्टर सुंदर सैनी को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्हें हरियाणा की सिरसा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ के लिए लाया था। अब इस मामले में चिटफंड कंपनी के एमपी हेड देवास नाका इंदौर के सुरेश सोनिगरा को गिरफ्तार किया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है। अब साढ़े पांच करोड़ की जालसाजी के इस प्रकरण में चार आरोपितों की तलाश और है। इन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।