Loading...

अलीराजपुर में गुस्साई भीड़ ने थाने पर हमला बोला, थानेदार को पीटा | ALIRAJPUR NEWS

भोपाल। मध्‍य प्रदेश के अलीराजपुर जिले के सोंडवा थाना पर आज ग्रामीणों ने हमला कर दिया। दरअसल, पुलिस की प्रता​ड़ना से तंग आकर एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली थी। गुस्साई भीड़ ने थाने पर हमला कर दिया। थाने के दरवाजे खिड़कियां तोड़ डालीं और थाना प्रभारी व स्टाफ को चांटे मारे। हालात यह बने कि पुलिस ने अपनी रक्षा के लिए अतिरिक्त पुलिस बुलानी पड़ी। 

मामला क्या है

आरोप है कि 27 अगस्त को जब सोंडवा थाना पुलिस धीरेंद्र को चोरी के आरोप में पूछताछ के लिए पकड़ने ग्राम बयड़ीया गई थी, तब युवक पुलिस से घबराकर पास की नदी में कूद गया और इसके बाद से वो लापता चल रहा है। धीरेंद्र के लापता होने के बाद सोंडवा थाना पुलिस के द्वारा उसके परिवार को बार बार परेशान किए जाने लगा और इस वजह से रविवार रात्रि को युवक के पिता बूटसिंह ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

पुलिस बल बुलाया, फिर भी नहीं माने

पुलिस प्रताड़ना के कारण बूटसिंह की आत्‍महत्‍या के बाद परिजन व गांव वाले थाने पर पहुंच गए और जमकर हंगामा करने लगे। मामले की गंभीरता को देखते हुए सोंडवा थाने पर भारी पुलिस बल लगाया गया, लेकिन परिजन थे कि किसी की बात को मानने को तैयार ही नहीं हुए और युवक के पिता के शव को थाने पर लाकर बैठ गए।

एडिशनल एसपी ने मनाया तब कहीं जाकर शांत हुए

इस बवाल के बाद अतरिक्त पुलिस अधिक्षक ने परिजनों से मुलाकत की और गांव वालों को आश्वासन दिया कि मामले की जांच करवाई जाएगी और दोषी पुलिसकर्मी पर कार्यवाही की जाएगी, तब जाकर परिजन माने और शव को थाने से हटाकर पोस्‍टमार्टम करवाने को राजी हुए। फिलहाल थाने पर अतरिक्त संख्‍या में पुलिस बल लगाया गया है।