Loading...

ABVP कार्यकर्ताओं का JU में हंगामा, नेम प्लेट पर पोती स्याही, कर्मचारीयों को ताले में बंद किया

ग्वालियर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जीवाजी यूनिवर्सिटी (Jiwaji University) में 4 घंटे हंगामा किया। परीक्षा परिणाम तैयार करने पर वाली फर्म को ब्लैक लिस्ट करने की मांग को लेकर उन्होंने तालाबंदी की। दो अधिकारियों के कक्षों के बाहर लगी नेम प्लेट पर स्याही पोत दी। थोड़ी ही देर में पुलिस पहुंच गई। बाद में आंदोलन उन्होंने सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया।

संगठन के गौरव मिश्रा, अमन, प्रिया राठौर, अनमोल व्यास के साथ करीब दो दर्जन कार्यकर्ता दोपहर 12 बजे जेयू पहुंचे। उन्होंने परीक्षा नियंत्रक प्रो. केएस सेंगर से कहा कि एक सैकड़ा से ज्यादा परीक्षाओं के रिजल्ट अटके हैं। वे बुधवार आए थे तब कहा था कि जल्द परिणाम घोषित कर देंगे। प्रो. सेंगर ने बताया कि 9 परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित कर देंगे। यह सुनकर छात्र आक्रोशित हो गए और रिजल्ट तैयार करने वाली नागपुर की फर्म को ब्लैक लिस्ट करने की मांग की।

कर्मचारीयों को बंद कर बाहर से डाला ताला

हंगामा करते हुए छात्र प्रशासनिक भवन की दूसरी मंजिल पर स्थित कंपनी को दिए कक्ष में पहुंचे और ताला लगा दिया। अंदर कर्मचारी थे। इसलिए वे सकते में आ गए। हंगामा करते हुए छात्र कुलपति कक्ष तक जा पहुंचे। वहां धरना देकर नारेबाजी करते रहे। प्रभारी कुलपति प्रो. एके श्रीवास्तव व रजिस्ट्रार डॉ. आईके मंसूरी ने उन्हें समझाया लेकिन छात्र अपनी मांग पर अड़े रहे।

अधिकारियों के कक्ष के बाहर स्याही से पोत दी नेम प्लेट

हंगामा कर रहे छात्र गैलरी में घूमने लगे। उन्होंने स्यायी निकालकर प्रभारी रजिस्ट्रार डॉ.आईके मंसूरी तथा डीसीडीसी प्रो. डीडी अग्रवाल के कक्ष के बाहर लगी नेम प्लेट पर काली स्याही फेंक दी। इसकी खबर अधिकारियों को लगी तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। थोड़ी ही देर में बड़ी संख्या में पुलिस पहुंच गई। अधिकारियों ने छात्रों को समझाया कि रिजल्ट घोषित करने की दिशा में तेजी से काम चल रहा है। लेकिन छात्रों ने उनकी बात नहीं सुनी। शाम 4 बजे जेयू में शोकसभा के बाद छुट्टी कर दी गई। इस पर छात्रों ने सोमवार तक के लिए आंदोलन स्थगित कर दिया।