Loading...

मप्र: 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी | MP WEATHER FORECAST 10-11 SEP 2019

भोपाल। प्राइवेट ऐजेंसी स्काइमेट के अनुसार मध्य प्रदेश के 8 जिलों में भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। यह कम से कम 11 सितम्बर तक रहेगा। इसके अलावा ग्वालियर संभाग के 4 जिलों में 11 सितम्बर को हल्की बारिश होगी। 

स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, मध्य प्रदेश में आज भी मध्यम से भारी बारिश देखने को मिलेगी। साथ ही, भोपाल, इंदौर, खरगोन, खंडवा, धार, उज्जैन, रतलाम और नीमच में अगले 24 घंटों के दौरान मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

उम्मीद है कि 11 सितंबर को राज्य के कई हिस्सों में बारिश होगी। उस दौरान उत्तरी जिलों में खासकर ग्वालियर, मुरैना, दतिया, शिवपुरी के हिस्सों में हल्की बारिश देखी जा सकती है।

आपको बता दें कि, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों पर बना निम्न दवाब क्षेत्र के साथ विंड-शीयर ज़ोन भी विकसित है जो 22 डिग्री उत्तरी अक्षांश पर है। इन मौसमी प्रणालियों के कारण आगामी बारिश देखी जाएगी।

इस प्रकार, हम कह सकते हैं कि राज्य में रुक-रुक कर लेकिन फिर भी अगले कुछ दिनों तक राज्य में मध्यम बारिश जारी रहेगी। लगातार हो रही बारिश के कारण ऐसा लगता है कि मध्य प्रदेश में यह मॉनसून सीज़न सामान्य से अधिक बारिश के साथ समाप्त हो सकता है।