Loading...

दर्दनाक हादसा : गैस सिलेंडर फटा 50 फीट दूर जाकर गिरे मांस के टुकड़े

जबलपुर। पाटन बाजार वार्ड में शनिवार की दोपहर करीब 1 बजे एक घर में तेज धमाके साथ गैस सिलेंडर फट गया। घटना में मौके पर मौजूद महिला अनीता कर्ण (Anita Karna) की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं 3 लोग घायल हो गए। यह धमाका इतना तेज था कि जमीन में कंपन हो गया। धमाके से छत में छेद हो गया और महिला के मांस के टुकड़े लगभग 50 फीट दूर जाकर गिरे। वहीं, शनिवार को शहर में दो स्थानों पर गैस सिलेंडर फटने की घटनाएं हुईं।  

महालक्ष्मी के पूजन की तैयारी कर रही थी 

मृतका अनीता कर्ण मकान के पहले फ्लोर पर बने रसोईघर में महालक्ष्मी के पूजन के लिए सामग्री बना रही थी। तभी गैस लीक हुई और जब तक वह कुछ समझ पाती गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। जबकि उसका पति और सास नीचे तल में बैठे थे। बच्चे भी घर में नहीं थे। दोमंजिला मकान में नीचे के हिस्से में छोटा भाई गोविंद कर्ण का परिवार रहता है, वहीं पहले फ्लोर पर पुरुषोत्तम का परिवार रहता है।

मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड

अनीता का मकान नगर पालिका के ठीक पीछे था। जिससे धमाका होते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। जिससे आसपास के लोगों को किसी तरह का नुकसान नहीं उठाना पड़ा। पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंची। पुलिस ने मांस के लोथड़े तलाशकर एकत्रित किए और शव को पीएम के लिए भेजा।

पुरुषोत्तम सिलाई का काम करके परिवार का जीवनयापन करता था। हादसे के बाद नगर परिषद ने योजना से 5 हजार रुपए की राशि परिजन को दी है। हादसे में मां सिया बाई (65) एवं बहन प्रभा (35) तथा बेटी बबीता केडरे (18) भी घायल हो गई। तीनों घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज भिजवाया गया। जहां सिया बाई को भर्ती कर लिया गया।