Loading...

15 हजार की स्कूटी का 23 हजार रुपए चालान: नया मोटर व्हीकल एक्ट | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। जल्द ही सरकारी खाते में बहुत सारे दुपहिया वाहन आने वाले हैं। देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हो गया है। चालान की रकम 10 गुना तक बढ़ा दी गई है। ताजा मामला गुरूग्राम से आ रही है। यहां पुलिस ने एक स्कूटी चालक को 23 हजार रुपए का चालान थमा दिया, उसकी स्कूटी की कुल कीमत 15 हजार रुपए है। 

मासिक वेतन 20 हजार, चालान 23 हजार

जानकारी के मुताबिक, युवक का नाम दिनेश मदान है। वो हरियाणा के गुरुग्राम (गुड़गांव) स्थित एक पब्लिकेशन में काम करते हैं। मदान रोज की भांति 2 सितंबर को भी दिल्ली से गुरुग्राम काम पर जा रहे थे। स्कूटी चलाते वक्त उन्होंने हेलमेट नहीं पहन रखा था। साथ ही उनके पास स्कूटी के कोई कागजात भी नहीं थे, जिसकी वजह से उनका 23 हज़ार रूपए का चालान काटा गया। दिनेश मदान की मासिक आमदनी 15 से 20 हज़ार रुपए होती है।

चालान नहीं भरूंगा, स्कूटी जमा करा दूंगा

दिनेश मदान का दावा है कि वो सर्विस लेन में जा रहे थे इसलिए हेलमेट को हाथ में ले रखा था। हालांकि उन्होंने माना कि उनके पास स्कूटी के कागज नहीं थे। उनका कहना है कि वो मिडिल क्लास से आते हैं। उन्होंने कहा कि यदि 23 हजार रुपए देने होंगे तो मैं 15 हज़ार की स्कूटी के लिए चालान का भुगतान नहीं करूंगा। मदान का कहना है कि जब से उनके मोबाइल पर 23 हजार रुपए के चालान का SMS आया है तब से परेशान हूं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पता चलने के बाद कई लोगों के फोन उनके पास आ रहे हैं।