Loading...

ZOMATO विवाद: हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन किया, फ्रेंचाइजी को भी नोटिस जारी | JABALPUR NEWS

जबलपुर। फूड डिलिवरी कंपनी जोमाटो ओर ग्राहक अमित शुक्ला के बीच हुए विवाद ने कुछ देर के लिए राजनीतिक रंग ले लिया था, अब देश भर में ममाला ठंडा हो गया है परंतु जबलपुर में यह अब भी सुलग रहा है। कंपनी ने ग्राहक के खिलाफ 'धार्मिक भावनाएं भड़काने' की शिकायत की है। हिंदू संगठनों ने जोमाटो के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। एसपी को ज्ञापन सौंपा। पुलिस ने जोमैटो फ्रेंचाइजी संचालक मनोज मुगदल और ग्राहक अमित शुक्ला के बयान लिए जाएंगे। इसके बाद जांच रिपोर्ट एसपी को पेश की जाएगी। रिपोर्ट में यह तय किया जाएगा कि कार्रवाई होनी चाहिए या नहीं।

फ्रेंचाइजी ने जबलपुर एसपी को ईमेल पर शिकायत की थी

जोमैटो कंपनी और अमित शुक्ला के बीच जो भी संवाद हुआ उसको लेकर अमित ने ट्वीट कर दिया था कि सावन के महीने में वे एक गैर हिंदू युवक के हाथ से खाना नहीं ले सकते। इस पर जोमैटो कंपनी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल से ट्वीट किया गया कि खाने का कोई धर्म नहीं है। खाना स्वयं एक धर्म है। यह टिप्पणी आते ही सोशल मीडिया पर यह पूरा मामला चर्चा में आ गया। वहीं इस मामले को लेकर दिल्ली से जोमैटो कंपनी ने एसपी अमित सिंह को पत्र भेजकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। एसपी ने मामले की जांच एएसपी डॉ संजीव उइके को सौंपी थी।

दोनों पक्षों को बयान के लिए बुलाया है

डॉ संजीव उइके, एएसपी शहर ने बताया कि जोमैटो फ्रेंचाइजी संचालक और ग्राहक को नोटिस भेजकर कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। दोनों के बयान लेकर रिपोर्ट एसपी को सौंपी जाएगी। वहीं जो हिन्दू सेवा परिषद् ने आरोप लगाए हैं उसकी भी जांच की जा रही है।

हिंदू संगठनों ने ZOMATO के प्रदर्शन किया

जबलपुर। हिन्दुवादी संगठनों के सदस्यों ने शुक्रवार दोपहर एसपी को ज्ञापन सौंपकर जोमैटो कंपनी की शिकायत पर अमित शुक्ला पर कार्रवाई नहीं करने की मांग की। ज्ञापन में यह आरोप भी लगाया कि कुछ दिन पहले गैर हिन्दू ने भी जोमैटो से खाना मंगवाया था वह हिन्दू होटल से आया था, तो उस गैर हिन्दू ने आर्डर लेने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद उसे गैर हिन्दू होटल से खाना मंगवाकर दिया गया था। 

इन नेताओं ने प्रदर्शन किया

जोमैटो कंपनी अमित शुक्ला के मामले में पक्षपात कर रही है। ग्राहक अमित शुक्ला पर कार्रवाई की मांग गलत है। ग्राहक अमित पर कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। सभी हिन्दुवादी संगठन सदस्य अमित शुक्ला के साथ है। इस अवसर पर हिन्दूधर्म सेना के योगेश अग्रवाल, नीरज राजपूत, हिन्दू सेवा परिषद् के अतुल जैसवानी, बबलू पटवा, सम्पूर्ण ब्राम्हण मंच के अमित खम्परिया, डॉ अरुण मिश्रा, विश्व हिन्दू महासंघ के अध्यक्ष विकास खरे, भूरा ठाकुर और अन्य सैकड़ों सदस्य उपस्थित थे।

ZOMATO ऑफिस में तालाबंदी कराई

हिन्दु धर्मसेना के योगेश अग्रवाल और अन्य संगठन के सदस्यों ने एसपी को ज्ञापन के बाद नागरथ चौक पर स्थित जोमैटो कंपनी के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया और ऑफिस में ताला लगवाया।