SRINATH SWEETS: मावा में फंगस, बासी गुलाब जामुन, बेकार खमण, कारखाना सील

इंदौर। SRINATH SWEETS AND BAKERY INDORE में खाद्य विभाग ने छापामार कार्रवाई की है। दावा किया गया है कि यहां कारखाने में बड़ी मात्रा फंगस लगा मावा, बासी बदबूदार गुलाब जामुन मिले। सारी सामग्री को नष्ट कराया और कारखाना सील कर दिया गया। दुकान पर रखी मिठाईयों के सैंपल जमा किए गए हैं। 

श्रीनाथ स्वीट्स एंड बैकरी शहर का एक प्रसिद्ध मिष्ठान भंडार है और लोग विश्वास करते हैं कि यहां ताजा व अच्छी क्वालिटी की मिठाईयां मिलतीं हैं। खाद्य विभाग की टीम ने बताया कि मावा और गुलाब जामुन के अलावा यहां खमण की हातल तो काफी दयनीय थी। टीम ने पूरी सामग्री तो तत्काल नष्ट करवाया और काउंटर पर रखी मिठाई और नमकीन के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे। गंदगी और फंगस के चलते टीम ने कारखाने को सील कर दिया है। रिपोर्ट में गड़बड़ आती है तो संचालक के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

तहसीलदार मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि मिलावटखोरों के खिलाफ हमारी कार्रवाई जारी है। त्योहारी सीजन होने की वजह से इसे और तेज कर दिया गया है। इसी कड़ी में दोपहर में एम आर -10 चौराहे स्थित श्रीनाथ मिष्ठान भंडार में जांच की। यहां पर फंगस लगा हुआ मावा और अन्य पदार्थ जैसे दूषित मिठाइयों को मौके पर ही नष्ट करवाया है। इसके अलावा कारखाने को नष्ट कर दिया गया है। अन्य सामग्रियों के सैंपल लिए हैं। रिपोर्ट आने के बाद सख्त करवाई की जाएगी।

श्रीवास्तव ने कहा कि कारखाने पर बड़ी मात्रा रखे मावे से मिठाई बनाई जा रही थी। मावा दूषित होने के साथ ही उसमें फंगस लगा हुआ था। गुलाब जामुन ऐसा लगा रहा था, जैसे लंबे समय से बनकर रखे हुए हैं। इस पर सभी को नष्ट करवाया गया। बिकने के लिए रखी मिठाइयों के भी सैंपल लिए गए हैं। यदि इनमें कुछ अमानक तत्व पाया जाता है तो नष्ट करवाने के साथ ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खाद्य निरीक्षक मनीष गोस्वामी ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि नाथ मिष्ठान भंडार पर दूषित मिठाई बिक रही है। कलेक्टर के निर्देश पर यहां दबिश दी गई। यहां पर काफी गंदगी के बीच मिठाई बन रही थी। मिठाइयों में फंगस लगी हुई थी। साारी मिठाई नष्ट की गई है। सभी के सैंपल लिए गए हैं, रिपोर्ट को कलेक्टर के सामने प्रस्तुत किया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !