Loading...    
   


RAILWAY SCHOOL की मेडम बच्चों प्रोत्साहन राशि के बदले टीसी थमा देती है | JABALPUR NEWS

जबलपुर। अब तक शासकीय स्कूलों में अनियमित्ता और अनुशासहीनता जैसे मामले सामने आते थे, लेकिन अब जबलपुर रेल मंडल के तहत संचालित हो रहे रेलवे स्कूल (लोको तलैया) प्रबंधन पर राष्ट्रीय पर्व की राशि में गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं इस मामले ने जब तूल पकड़ा, तो विरोध करने वाले अभिभावकों के बच्चों को स्कूल की प्रभारी द्वारा टीसी देने की धमकी दे दी गई।
इस मामले की शिकायत देकर अभिभावक सांसद राकेश सिंह के पास पहुंचे तो उन्होंने जबलपुर रेल मंडल के पर्सनल विभाग को पत्र लिखकर आपत्ति दर्ज की, जिसके बाद पर्सनल विभाग ने जांच कमेटी बना दी, लेकिन स्कूल प्रबंधन की प्रभारी को बचाने में भी कोई कसर बाकी नहीं रखी।

दरअसल जबलपुर रेल मंडल के तहत लोको तलैया में रेल स्कूल संचालित किया जाता है। यहां पर पिछले दो साल में आयोजित राष्ट्रीय पर्व पर बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए राशि दी जाती है। इस राशि से विभिन्न आयोजनों में शामिल होने वाले प्रतिभागी बच्चों को सम्मानित करने पुरस्कार और नकद राशि देने का प्रावधान है, लेकिन स्कूल के अभिभावकों का आरोप है कि पिछले दो सालों से हो रहे राष्ट्रीय पर्व में बच्चों से सांस्कृतिक प्रस्तुतियां तो करा ली जाती हैं, लेकिन उन्हें पुरस्कार नहीं दिया जाता है।

स्कूल की प्रभारी सीमा द्वारा स्कूल के कुछ बच्चों को जबरन टीसी पकड़ा दी गई, जिससे मामले ने तूल पकड़ लिया। अभिभावकों ने आरोप लगाया कि बच्चों पर झूठे आरोप लगाकर उन्हें टीसी पकड़ा दी जाती है। प्रभारी द्वारा बच्चे के साथ ही नहीं बल्कि अभिभावकों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है। वहीं दूसरी ओर अगस्त माह में इस मामले की शिकायत पर पर्सनल विभाग ने जांच की है।

कुछ अभिभावक मेरे पास स्कूल द्वारा टीसी देने के संबंध में आए थे। जहां तक सांसद जी के पत्र आने की बात है तो ऐसे अधिकांश पत्र आते हैं, मुझे इसकी जानकारी नहीं है, पता करके बता सकूंगा ।
अभय गुप्ता, एपीओ डब्ल्यू, पर्सनल विभाग, जबलपुर रेल मंडल


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here