Loading...

कृष्णा घाटी: पाकिस्तान की कई चौकियां तबाह, सैनिक भी मारे गए | PAKISTAN NEWS

नई दिल्ली। पाकिस्तान लगातार सीमा पार से गोलियां बरसा रहा है। अब एक बार फिर से उसकी ओर से फायरिंग की गई है, जिसका भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया है। जम्मू कश्मीर में कृष्णा घाटी, मेंढर सेक्टर में पाकिस्तान ने फायरिंग की। जवाब में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की कई चौंकियों को तबाह कर दिया। वहीं कई पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की भी खबर है।

इससे पहले पाकिस्तान की गोलीबारी में नायक रवि रंजन कुमार सिंह शहीद हो गए। 36 साल के रवि रंजन कुमार सिंह बिहार के थे। वे गोप बीघा गांव के रहने वाले थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी रीता देवी के अलावा अन्य सदस्य हैं।

बता दें कि कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वह सीमा पर लगातार नापाक हरकत कर रहा है। इससे पहले सोमवार को भी पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में मोर्टार दागे थे।

भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

बॉर्डर पर पाकिस्तान की नापाक हरकत का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। हाल ही में जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया। वहीं भारतीय सेना करारा जवाब देते हुए राजौरी सेक्टर में पाक सेना की एक चौकी को उड़ा दिया।

सेना से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पाक की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किए जाने के बाद भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई। इस दौरान भारतीय सेना ने राजौरी में पाक की एक चौकी उड़ा दी। हालांकि नौशेरा में पाक फायरिंग में एक भारतीय जवान शहीद हो गए।

पिछले कई दिनों से पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन बढ़ा दिया है। 15 अगस्त के दिन भी जम्मू-कश्मीर के पूंछ में केजी सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इसके अलावा उरी और राजौरी में भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन किया गया, भारतीय सेना ने इसका करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान के तीन जवानों को ढेर कर दिया।