Loading...

पाकिस्तान ने बॉर्डर पर तोपें तैनात कीं, स्पेशल कमांडो भेजे, तनाव | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। भारत पाक सीमा पर तनाव बढ़ गया है। पाकिस्तान ने बॉर्डर पर तोपें तैनात कर दीं हैं। स्पेशल कमांडो का दस्ता भेज दिया है। इससे पहले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने परमाणु हमले की धमकी दी थी। 

कश्मीर के मामले को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) हर जगह से मुंह की खा रहा है। इन सबके बावजूद पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) से लेकर नेता और अब उसके क्रिकेटर भी कश्मीर को लेकर गलतबयानी कर रहे हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को आवाम को संबोधित करते हुए भारत को परमाणु हमले की गीदड़भभकी भी दी थी।

परमाणु हमले की धमकी दी थी

इमरान खान ने गीदड़भभकी देते हुए कहा था कि अगर यह मामला और बढ़ता है व युद्ध की स्थिति बनती है तो, भारत को याद रखना चाहिए कि दोनों देशों के पास परमाणु हथियार हैं। और, इसका असर केवल भारत और पाकिस्तान पर ही नहीं पड़ेगा बल्कि पूरी दुनिया पर पड़ेगा। इमरान खान ने आगे कहा कि पाकिस्तान इस मामले पर अपनी आखिरी सांस तक लड़ेगा और किसी भी हद तक जा सकता है।

भारत ने भी बोफोर्स तैनात कर रखीं हैं

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान की ओर से सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। वहीं, भारतीय सेना द्वारा बोफोर्स तोप से पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। हाल ही में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के करीब 6 जवान मार गिराए थे। माना जा रहा है कि पाकिस्तान ने सीमा पर स्पेशल सर्विस ग्रुप, कमांडो फोर्स और बैट टीम के जवानों को तैनात कर रखा है।

आतंकवादी संगठन भी पाकिस्तानी सेना के साथ हैं

बीती 31 जुलाई और 1 अगस्त को भारतीय सेना ने पाकिस्तानी बैट टीम द्वारा की जा रही अवैध घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था। इसके साथ ही सीमा पर आतंकवादी संगठनों की सक्रियता भी बढ़ गई है। ये सभी ग्रुप मसूद अजहर से जुड़े हुए हैं। जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) आतंकियों को ट्रेनिंग देकर सीमा पर करने के लिए उकसा रहा है। पीओके के रावलकोट, कोटली और मुजफ्फराबाद में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाए जाने की खबर भी सामने आ रही है।