Loading...

पतं​जलि रामदेव के महान आयुर्वेदाचार्य बालकृष्ण को हार्ट अटैक, एम्स में भर्ती | NATIONAL NEWS

महेश पांडेय, हरिद्वार। योग गुरु स्वामी रामदेव के सहयोगी और पतंजलि आयुर्वेद के एमडी आचार्य बालकृष्ण (47) को हार्ट अटैक की ख़बर है। बताया जा रहा है कि आचार्य बालकृष्ण को ऋषिकेश स्थित एम्स के लिए रिफर किया गया है। इससे पहले कहा जा रहा था कि उन्हें हरिद्वार स्थित हिमालयन हॉस्पिटल से जौलीग्रांट लाया जा रहा है। एम्स ऋषिकेश ने भी आचार्य बालकृष्ण को इमर्जेंसी में भर्ती कराने की बात कन्फर्म की है। 

रामदेव के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने कहा है, 'हालत स्थिर है। चिंता की कोई बात नहीं है।' हार्ट अटैक के तुरंत बाद उन्हें हरिद्वार के भूमानंद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया लेकिन हालत गंभीर होने पर ऋषिकेश एम्स के लिए रिफर कर दिया गया। आचार्य बालकृष्ण को शुक्रवार दोपहर पतंजलि संस्थान के बहादराबाद के फेज वन स्थित ऑफिस में रूटीन के काम निबटाते हुए सीने में दर्द की शिकायत हुई। इसके बाद उनके स्टाफ में हड़कंप मच गया। 

'आचार्य बालकृष्ण की हालत में हो रहा सुधार' 

आचार्य बालकृष्ण को पहले हरिद्वार स्थित भूमानंद अस्पताल में भर्ती किया गया। भूमानंद के डॉक्टरों ने उनकी हालत नाजुक बताते हुए उन्हें एम्स रिफर कर दिया। एम्स अस्पताल ने बताया है कि आचार्य बालकृष्ण को इमर्जेंसी में भर्ती किया गया है और उनकी हालत मे सुधार हो रहा है।