Loading...

MULTAI को जिला बनाने मंत्री सुखदेव पांसे से वचन लिया

मुलताई। मुलताई को जिला बनाने की मांग अब जोर पकड़ रही है। सोमवार को सर्वदलीय मुलताई जिला बनाओ समिति ने प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुखदेव पांसे को प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम ज्ञापन सौंपकर मुलताई को जिला बनाने की मांग की गई। 

समिति के सदस्यों ने कहा कि पिछले 15 साल से मुलताई को जिला बनाने की मांग की जा रही है लेकिन अभी तक मुलताई को जिला नहीं बनाया है। अब पूरे क्षेत्र के लोगों को मंत्री पांसे से उम्मीद है कि वह मुलताई को जिला घोषित कराएंगे, इसलिए जल्द से जल्द मुलताई को जिला घोषित कराने की मांग को लेकर सैकड़ों की संख्या में लोग मंत्री पांसे के कार्यालय पहुंचे और उन्हें ज्ञापन सौंपा। मंत्री पांसे ने ज्ञापन लेकर सभी को आश्वासन दिया है कि वह इस मांग को पूरी करने के लिए गंभीरता से प्रयास करेंगे। 

समिति के गगनदीप खेरे, किशोरसिंह परिहार, नितेश साहू आदि ने मंत्री पांसे को बताया कि मुलताई को जिला बनाने के लिए नगर पालिका, मुलताई जनपद पंचायत एवं जिला पंचायत सहित विभिन्ना संस्थाओं से विधिवत प्रस्ताव भी पारित किए जा चुके हैं। मुलताई में जिला बनने की सारी योग्यताएं भी हैं। ऐसे में मुलताई को जल्द से जल्द जिला बनाया जाना चाहिए।