Loading...

MPCC NEWS: गद्दारों की वापसी मंजूर, बागियों का फैसला कमलनाथ करेंगे

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आज प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति की बैठक समिति के को-चेयरमेन प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी श्री चंद्रप्रभाष शेखर की अध्यक्षता में संपन्न हुई। तय हुआ कि चुनाव के समय पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे निष्कासित नेताओं को फिर से कांग्रेस में शामिल कर लिया जाएगा। 

बैठक में प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति द्वारा विगत विधानसभा चुनाव में पार्टी विरोध चुनाव कार्य करने वाले के प्राप्त आवेदनों पर निष्कासन समाप्त करने संबंधी चर्चा हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि विधानसभा चुनाव 2018 में अधिकृत कांग्रेस प्रत्याशियों के विरूद्व चुनाव लड़ने वाले व्यक्तियों के संबंध में ऐसे प्राप्त आवेदनों को माननीय अध्यक्ष महोदय के समक्ष अनुमति हेतु प्रस्तुत किया जाए तथा ऐसे प्राप्त आवेदनों पर जिन्होंने चुनाव नहीं लड़ा है तथा पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते उन्हें निलंबित किया है, ऐसे प्रकरण में वे पार्टी में क्षमायाचना कर पुनः प्रवेश चाहते हैं, उन्हें कांग्रेस पार्टी से किए गए निलंबन को समाप्त किया जाए।

नरम फैसले के बाद सख्त कदम का स्लोगन

बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि पार्टी में अनुशासन बनाए रखने के लिए अनुशासनहीनता करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएं ताकि पार्टी में अनुशासन बना रहे। बैठक में समिति के सदस्य सर्वश्री प्रकाश जैन, सैयद साजिद अली, राजीव सिंह, विनयशंकर दुबे, सत्यनारायण पंवार और श्रीमती विभा पटेल आदि उपस्थित थे।