Loading...

MP WEATHER FORECAST 25-30 AUG 19 | 6 जिलों में आफत बारिश, 9 जिलों में मूसलाधार

भोपाल। आधे से ज्यादा मध्य प्रदेश में पिछले 3 दिनों से हो रही बारिश ने आम जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं। सड़कों पर पानी का पहरा है। अब मौसम वैज्ञानिकों ने नया पूर्वानुमान जारी कर दिया है। कह रहे हैं कि मध्य प्रदेश के आसपास बादलों के 5 परिवारों ने घेरा डाल रखा है। वो बारी-बारी करके बरस रहे हैं और प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है। 

6 जिलों में आफत बारिश, 9 जिलों में मूसलाधार

राजधानी भोपाल की बात करें तो 25 अगस्त से लेकर 30 अगस्त तक लगातार शहर में मध्यम से लेकर भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश के पश्चिम क्षेत्र के भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। होशंगाबाद, बैतूल, सीहोर, छिंदवाड़ा, रायसेन और मंदसौर में ज्यादा भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा खंडवा, खरगोन, सिवनी, बालाघाट, देवास, भोपाल, नीमच, धार, इंदौर और उज्जैन में बारिश का अलर्ट जारी हुआ है।

मप्र की मानसून रिपोर्ट

आंकड़ों की बात करें तो सुबह 8 बजे से लेकर अब तक भोपाल में 10.4 मिमी, जबलपुर में 4.6 मिमी, पचमढ़ी में 42 मिमी, बैतूल में 19 मिमी, सागर में 28मिमी, रायसेन में 23 मिमी, होशंगाबाद में 10 मिमी, इंदौर में 9.8 मिमी बारिश दर्ज हुई है.पश्चिमी मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश हुई है।