Loading...

MP POLICE HIGH ALERT: हर संदिग्ध से पूछताछ होगी, वाहनों की तलाशी होगी

भोपाल। LOC और PoK में भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद मध्य प्रदेश में पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के किसी भी हिस्से में जम्मू-कश्मीर में सेना की गतिविधियों को के खिलाफ विरोध प्रदर्शन होता है तो उससे सख्ती के साथ निपटने के निर्देश दिए गए हैं। हर हाल में शांति एवं व्यवस्था कायम रखने को कहा गया है। 

एडीजी इंटेलीजेंस कैलाश मकवाना ने शनिवार को एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि पिछले कुछ दिन में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की आवाजाही बढ़ी है, साथ ही वहां मौजूद श्रद्धालुओं और पर्यटकों को भी लौटने को कहा गया है। केंद्र द्वारा निकट भविष्य में लिए जाने वाले निर्णयों को देखते हुए राज्य के विभिन्न हिस्सों में भी कुछ संगठनों के विरोध-प्रदर्शन की आशंका है, इसलिए सुरक्षा पर्याप्त इंतजाम किए जाएं। 

एडवाइजरी के मुताबिक, इस महीने में नागपंचमी, सावन सोमवार और बकरीद जैसे त्योहार भी हैं, इसके चलते पुलिस को और चौकस रहने की जरूरत है। सोशल मीडिया पर फैल रहे संदेशों और अफवाहों से भी सांप्रदायिक तनाव बढ़ने की आशंका रहती है। सभी पुलिस अधिकारी सतर्क रहते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने सभी पर्याप्त इंतजाम सुनिश्चित करें। एडवाइजरी प्रदेश के सभी डीआईजी और एसपी को जारी किए गए हैं।