Loading...

LOC के पार 30 KM तक घुसी भारतीय सेना, पाकिस्तान के 7 सैनिक मार गिराए | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी आर्मी के BAT (बॉर्डर ऐक्शन टीम) के कम से कम 7 सैनिकों को मार गिराया। इनकी लाशों के फोटो भी जारी हो गए हैं। एक अन्य खबर के अनुसार भारतीय सेना पीओके में 30 किलोमीटर अंदर तक घुस गई है। यहां आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया गया है। सीएनएन न्‍यूज18 ने इस स्ट्राइक की जानकारी दी है। 

सीएनएन ने अपने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि आतंकी ठिकानों पर भारत द्वारा की गई कार्रवाई से नीलम झेलम हाइड्रोपावर प्रोजेक्‍ट को भी नुकसान पहुंचा है। एनजेएचपी प्रोजेक्‍ट भी इसमें डैमेज हो गया है। बता दें कि नीलम झेलम पावर प्‍लांट से लगभग 400-500 मेगावाट बिजली का उत्‍पादन होता है। इसी प्‍‍‍‍‍‍लांट से पाकिस्‍तान स्थित पंजाब और आस-पास के अन्‍य राज्‍यों में बिजली की सप्‍लाई होती है। अगर से प्‍लांट डैमेट हो गया, तो पाकिस्‍तान का एक बड़ा हिस्‍सा अंधेरे में डूब जाएगा।

पाकिस्तानी आर्मी भारतीय सीमा में घुस रही थी

ठध्ज्ञश्र जम्मू-कश्मीर से खबर आई है कि केरन सेक्टर में फॉरवर्ड पोस्ट पर पाकिस्तानी आर्मी के BAT (बॉर्डर ऐक्शन टीम) अटैक को नाकाम कर दिया है। इस दौरान सेना के जवाबी ऐक्शन में पाकिस्तान के कम से कम 5 से 7 सैनिक और आतंकवादी मारे गए। आपको बता दें कि पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम में आमतौर पर पाक फौज के ही जवान और आतंकी शामिल होते हैं। यह कार्रवाई पिछले 24 से 36 घंटों के दौरान हुई है। 

आतंकवादियों के शव अभी भी सीमा पर पड़े हैं

गौर करने वाली बात यह है कि पाक आतंकियों के शव अब भी एलओसी पर पड़े हैं। भारी गोलीबारी के चलते शवों को हटाया नहीं जा सका है और ना ही उनकी पहचान हो पाई है। सेना ने सबूत के तौर पर उनमें से 4 शवों की सैटलाइट तस्वीरें भी ली हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से कश्मीर की शांति भंग करने की लगातार कोशिश की जा रही है और वह फायरिंग की आड़ में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने की फिराक में है।

कश्मीर में 36 घंटे में 4 जैश आतंकी ढेर 


उधर, जम्मू-कश्मीर के शोपियां और बारामूला जिलों में पिछले 36 घंटों में सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक कमांडर समेत 4 आतंकी मारे गए हैं। 

आपको बता दें कि पाकिस्तान की ओर से लगातार कश्मीर की शांति भंग करने और अमरनाथ यात्रा पर गए यात्रियों को निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है। अमरनाथ यात्रा के मार्ग में आईईडी, स्नाइपर और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। इससे पाकिस्तान के नापाक मंसूबे का पता चलता है।