Loading...

KASHMIR LATEST UPDATE: भाजपा नेताओं को चुप रहने के आदेश

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आज कुछ बड़ा होने की अटकलें हैं। राज्य में धारा 144 लागू कर दी गई है। महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला समेत विपक्ष के कई बड़े नेताओं को नजरबंद कर दिया गया है। इन सबके बीच मोदी कैबिनेट की अहम बैठक जारी है। बैठक से पहले गृह मंत्री अमित शाह और NSA अजीत डोभाल पीएम मोदी से मिलने पहुंचे थे। पार्टी ने भाजपा प्रवक्ताओं को आदेशित किया है कि वो इस बारे में कोई बयान ना दें। 

केंद्र सरकार ने कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है। उत्तर प्रदेश को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सरकार ने सुरक्षा के मुद्दे पर राज्यों के लिए अडवाइजरी जारी की है। कश्मीर से जुड़ी यह अडवाइजरी सभी राज्यों पर लागू होगी। पीडीपी के राज्यसभा सांसद नजीर अहमद ने राज्य सभा में कश्मीर मामले पर जीरो आवर नोटिस दिया।

राज्य सभा सभापति के आदेशानुसार, किसी महत्वपूर्ण विधी कार्य के चलते जीरो आवर सब्मिशन आज के लिए तय सदन के सभी विधायी कार्य के बाद लिया जाएगा। पीएम आवास पर कैबिनेट की अहम बैठक से पहले कैबिनेट कमिटी ऑफ सिक्यॉरिटी(सीसीएस) की बैठक शुरू हुई। बैठक में पीएम समेत वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह मौजदू। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे।