Loading...

इंदौर रेलवे स्टेशन पर पहला लग्जरी 'रेलून' शुरू, कम से कम समय में अच्छी सेवाएं | INDORE NEWS

इंदौर। भारतीय रेलवे में एयरपोर्ट जैसी सर्विसेज देने का काम अलग-अलग स्थानों पर चल रहा है। इस क्रम में रतलाम रेल डिविजन के इंदौर रेलवे स्टेशन पर लग्जरी रेलून की शुरुआत की गई है। रेलवे प्लेटफॉर्म पर रेल कोच के डिजाइन वाले इस पार्लर में यात्रियों को हेयर कट, थ्रेडिंग, शेविंग, फेशियल, हेयर वॉश, हेयर स्पा, क्लिनअप जैसी सुविधाएं दी जाएंगी। इंडियन रेलवे में कोच डिजाइन का यह पहला लग्जरी रेलून है। यह सुविधा प्रदान करने वाली कंपनी देश के अन्य रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में भी रेलून शुरू करने की तैयारी में है।

30 मिनट की सेवाएं
रेलून की खासियत यह है कि इसमें 10 से 30 मिनट की सर्विसेस रखी गई हैं। इसकी वजह यह है कि यात्रियों को कम से कम समय में अच्छी सेवाएं दी जाएं। इसके लिए खास तौर से फास्ट सर्विस वाले ट्रेंड कर्मचारियों को रखा गया है।

इस तरह आया रेलून का आइडिया
रेलून शुरू करने वाली कंपनी केलिप्सो के सीईओ गौरव राणा ने बताया कि कई रेलयात्री ट्रेनों से एक दिन के सेमिनार, मीटिंग्स आदि अटैंड करने आते हैं। स्टेशन से गंतव्य तक जाने के लिए उन्हें अपनी गाड़ी, टैक्सी का भी इंतजार करना पड़ता है। कई बार ट्रेन पकड़ने के लिए यात्री तय समय से पहले स्टेशन पहुंच जाते हैं। ऐसे में रेलवे प्लेटफॉर्म पर ही उन्हें सेलून की सुविधाएं मिल जाएं तो उनके वक्त का उपयोग हो सकता है। एक बार यात्रा के दौरान ऐसे ही इंतजार करते हुए मुझे यह आइडिया आया।