Loading...

ग्वालियर स्टेशन पर भगदड़ मची, विदेशी महिला यात्री घायल | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। रेलवे अफसरों की लापरवाही से दो ट्रेनों के कोच की पोजीशन डिस्प्ले बोर्ड में गलत दर्शाए जाने के कारण शुक्रवार को सुबह प्लेटफार्म नंबर दो पर भगदड़ मच गई। बिलासपुर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस व नांदेड़-श्रीगंगा नगर एक्सप्रेस के कोच पोजिशन गलत दर्शाए गए थे।

फिलीपिंस से ग्वालियर आईं विदेशी महिला यात्री ज्वाइस मंडोरा ने ए-3 कोच तक पहुंचने के लिए दौड़ लगा दी। ज्वाइस के साथ उनका एक साथी और था, जिन्हें सीट नंबर एक व तीन पर बैठना था। इस दौरान प्लेटफार्म में उनके पैर फिसल गए, जिसके चलते वह गिर गईं। इसी ट्रेन में झांसी मंडल के डीआरएम संदीप माथुर सफर कर रहे थे। अफरा-तफरी मचने पर यात्रियों ने चेनपुलिंग कर दी, तब जाकर फिलीपिंस की महिला यात्री ट्रेन में चढ़ सकी। 

महाकौशल एक्सप्रेस के कोच पोजीशन राजधानी व नांदेड़ एक्सप्रेस में दर्शाए: शुक्रवार को दिल्ली की तरफ जाने वाली महाकौशल एक्सप्रेस सुबह 6:15 बजे प्लेटफार्म नंबर दो पर आई थी। इस समय तक डिस्प्ले बोर्ड सही थे। लेकिन इस ट्रेन के गुजरने के बाद आने वालीं नांदेड़-श्रीगंगा नगर एक्सप्रेस व बिलासपुर राजधानी एक्सप्रेस के कोच पोजीशन में डिस्प्ले बोर्ड में कोई बदलाव नहीं किया गया। 

जब राजधानी एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर दो पर आई तो कोच दर्शाए गए स्थान पर नहीं खड़े हुए। इससे भगदड़ मच गई। कार्रवाई से बचने के लिए टेलीकॉम एंड इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट के अफसर कह रहे हैं कि कोच डिस्प्ले बोर्ड तकनीकी खराबी के कारण हैंग हो गए थे। लेकिन सवाल यह है कि इसकी जानकारी पूछताछ केंद्र को क्यों नहीं दी गई।