Loading...

किसान ने भाजपा नेता को कुचलने कार चढ़ाई | भाजपा नेता ने किसान को लूटा | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। प्लॉट के लेन-देन पर भाजपा नेता और एक किसान में विवाद हो गया। विवाद बढ़ा तो किसान ने उसे कार से कुचलने का प्रयास किया। कार की चपेट में आने बचने के लिए भाजपा नेता ने गड्ढे में कूदकर जान बचाई। इधर किसान का आरोप है कि भाजपा नेेता ने उस पर हमला किया और उसे लूट लिया। 

भाजपा नेता ने किसान के प्लॉट पर कब्जा करना चाहता है

घटना पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के फ्रूट मण्डी के पास की है। घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद भाजपा नेता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। वहीं दूसरे पक्ष ने भी पुलिस को शिकायत की है कि भाजपा नेता ने उसके प्लॉट पर कब्जा करने के लिए उस पर लाठी, डंडे, फरसे और कट्टे से हमलाकर उसकी कार की तोडफ़ोड़ कर दो लाख रुपए, लैपटॉप तथा अन्य सामान ले गए। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर क्रॉस मामला दर्ज कर लिया है। 

किसान ने पहले पत्थर मारे फिर स्कॉर्पियो चढ़ाई

पुरानी छावनी थाना प्रभारी केपी सिंह यादव ने बताया कि मुरार थाना क्षेत्र निवासी अजब सिंह कुशवाह पुत्र भगवान सिंह भाजपा नेता है और उनका प्रॉपर्टी का काम है, हाल में भाजपा नेता ने पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के फ्रूट मण्डी के पास वैभव रेजीडेंसी नाम से नई कॉलोनी काटी है। कुछ समय पहले उन्होंने एक प्लॉट पोरसा निवासी धर्मेन्द्र राठौर को बेचा था। वे अपने प्लॉट के पैसे लेने के लिए प्लॉट पर पहुंचे, तो धर्मेन्द्र राठौर और राजेन्द्र राठौर ने उन पर पत्थर से हमला कर दिया। किसी तरह उन्होंने खुद को बचाया तो राजेन्द्र ने उन पर अपनी स्कॉर्पियो चढ़ाने का प्रयास किया। कार से बचने के लिए गड्ढे में कूदकर जान बचाई। वहीं कार भी गड्ढे में गिर गई। वारदात के बाद हमलावर वहां से भाग गए। मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है। भाजपा नेता ने पुलिस को एक कट्टा सौंपा है, जो स्कॉर्पियो से मिला है। 

भाजपा नेता ने हमला किया और लूट लिया

पोरसा निवासी धर्मेन्द्र पुत्र राधेश्याम राठौर पेशे से किसान है और कुछ माह पूर्व उन्होंने भाजपा नेता अजब सिंह से एक प्लॉट खरीदा था। वे प्लॉट पर काम कर रहे थे कि तभी भाजपा नेता अजब सिंह, रतिराम, ज्ञानी तथा दो अन्य लोग लाठी, डंडो, फरसा और कट्टा लेकर आए और मारपीट कर हमला कर उनकी कार की तोडफ़ोड़ कर दी। किसी तरह वह अपनी जान बचाकर भागे और पुलिस को सूचना दी। किसान ने बताया कि उसकी कार में रखा लैपटॉप, दो लाख रुपए तथा अन्य दस्तावेज गायब है।

पुलिस ने भाजपा नेता की शिकायत पर धर्मेन्द्र और राजेन्द्र राठौर के खिलाफ धारा 308, 294 तथा धर्मेन्द्र की शिकायत पर अजब सिंह, रतिराम, ज्ञानी तथा दो अन्य के खिलाफ धारा 323, 294, 506, 147,148 तथा 427 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

मामला जमीनी विवाद का है

भाजपा नेता ने बताया कि उसने एक प्लॉट धर्मेन्द्र को बेचा था। जमीन की नापतौल में 12.5 फुट जमीन कम निकली थी। जिसके बदले में उन्होंने 22 लाख रुपए धर्मेन्द्र को दिए थे। पांच दिन पहले शेष जमीन की नपती कर उसे वापस दे दी थी और वे अपने 22 लाख रुपए लेने के लिए आए थे। वहीं धर्मेन्द्र का कहना है कि जमीन दूसरी जगह पर दी थी और उन्होंने उन्हें एक भी रुपया वापस नहीं किया था। आते ही उन्होंने जगह खाली करने की कहते हुए हमला किया। जिस पर वे अपनी जान बचाकर भागे।