Loading...

GWALIOR NEWS : बेलगढा थाने में किसान की हत्या, पूरे थाने के खिलाफ हत्या की FIR दर्ज

ग्वालियर। बेलगढ़ा थाने की हवालात में 55 वर्षीय किसान की मौत के बाद पूरे थाने पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि इस मामले में थाना प्रभारी विजय सिंह के साथ ही आरक्षक नीरज सिंह प्रजापति, धर्मेन्द्र सिंह, विजय सिंह, विनोद, अहसान अली तथा मिश्रा दीवान (Constables Neeraj Singh Prajapati, Dharmendra Singh, Vijay Singh, Vinod, Ahsan Ali, Suresh Singh son Harogovind Singh Rawat) को निलंबित (suspended) कर उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। 

बेलगढ़ा थाना क्षेत्र के ग्राम बाजना निवासी सुरेश सिंह पुत्र हरोगोविंद सिंह रावत का गांव में ही रहने वाले खेमू शाक्य (Khemu Shakya) से विवाद हो गया था। इसके बाद दोनों पक्ष थाने पहुंचे। वहां पर पुलिस ने सुरेश की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज ना करते हुए सुरेश को हवालात में बंद कर दिया। अचानक पुलिसकर्मी उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। जिसके बाद ग्रामीणों ने शव को सडक़ पर रखकर जाम कर दिया। 

मामले का पता चलते ही एसपी मौके पर पहुंचे और थाना प्रभारी सहित सात को निलंबित कर न्यायायिक जांच के आदेश के साथ ही डॉक्टरों के पैनल से पीएम कराने के निर्देश दिए। पीएम हाउस पहुंचे मृतक किसान सुरेश सिंह के परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने सुरेश को हवालात में बंद करने के बाद उन्हें बाहर निकाल दिया था और अंदर से सुरेश की चींख सुनाई पड़ रही थी। उन्होंने सुरेश की पीट-पीटकर हत्या की है। वहीं परिजनों और ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस अफसर और जवान वहां पर तैनात किए थे। 

 पहुंचे जांच के लिए

मामले की जांच के लिए देर रात एएसपी सुरेन्द्र सिंह गौर तथा एसडीओपी भितरवार बेलगढ़ा थाने पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी है।