Loading...

FACEBOOK पर अब फिल्मों का प्रमोशन होगा, शो-टाइम दिखेगा, रिमाइंडर आएगा

नई दिल्ली। मूवी स्टूडियोज को उनकी लेटेस्ट फिल्में प्रमोट करने में मदद करने के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक दो नए फीचर्स लॉन्च करने जा रही है। फेसबुक की ओर से लॉन्च होने वाले ये फीचर्स मूवी रिमाइंडर ऐड्स और मूवी शो-टाइम ऐड्स हैं। हॉल में फिल्में देखने के शौकीन यूजर्स अक्सर रिलीज से काफी वक्त पहले ही ट्रेलर देखकर फिल्म देखने जाने का मन बनाते हैं लेकिन ऐन मौके पर फिल्म की रिलीज डेट भूल जाते हैं। ऐसे में फेसबुक का नया फीचर उनकी मदद करेगा।

फेसबुक मूवी रिमांडर ऐड यूजर्स को याद दिलाएंगे कि कोई फिल्म कब रिलीज होने वाली है या रिलीज हो गई है। अब फेसबुक पर फिल्म का ऐड दिखने पर यूजर्स उसके साथ दिए गए 'Interested' बटन पर टैप कर सकेंगे। इसके बाद मूवी के थिअटर्स में रिलीज होते ही उन्हें फेसबुक नोटिफिकेशन भेज दिया जाएगा। इस तरह यूजर्स को याद नहीं रखना होगा कि उनकी पसंद की फिल्म हॉल में कब रिलीज हो रही है और वे फर्स्ट डे, फर्स्ट शो मिस नहीं करेंगे। नए फीचर्स को अभी यूएस और यूके में रिलीज किया गया है।

फिल्म रिलीज पर आएगा नोटिफिकेशन

फेसबुक ने बुधवार को एक स्टेटमेंट में कहा, 'रिमांडर सेट करने वाले यूजर्स को फिल्म के रिलीज होने का नोटिफिकेशन मिलेगा और इस नोटिफिकेशन पर टैप करने वाले यूजर्स को मूवी डीटेल पेज पर रिडायरेक्ट कर दिया जाएगा। इस पेज पर यूजर्स न सिर्फ उस फिल्म के शो-टाइम देख सकेंगे, बल्कि यहीं से टिकट्स भी बुक कर पाएंगे।' वहीं, दूसरा फीचर मूवी शो-टाइम ऐड्स उन फिल्मों के लिए है, जो पहले ही रिलीज हो चुकी हैं और थिअटर्स में चल रही हैं।

ऐड पर क्लिक कर देख सकेंगे शो-टाइम

सोशल नेटवर्किंग कंपनी ने कहा, 'हम उन फिल्मों के लिए मूवी शो-टाइम ऐड्स भी लेकर आ रहे हैं, जो पहले ही थिअटर्स में लगी हैं। इससे पहले शो-टाइम पता करने के लिए यूजर्स को कुछ एक्सट्रा स्टेप्स फॉलो करने होते थे और अडिशनल सर्च करना होता है। अब अगर यूजर कोई फिल्म देखने जाना चाहता है और उसे शो-टाइम की जानकारी चाहिए तो वह मूवी शो-टाइम ऐड पर दिए गए 'Get Showtimes' बटन पर टैप करके फेसबुक के मूवी डीटेल्स पेज पर जा सकता है।' यहां यूजर को फिल्मों के शो-टाइम के अलावा टिकट डीटेल्स भी मिल जाएंगे।