Loading...

हेलमेट सहित पूरा सिर टायर के नीचे आया, पीएचडी छात्र की मौत | INDORE NEWS

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के 25 वर्षीय छात्र की तेज रफ्तार ट्रक से कुचलकर बुधवार को मौत हो गयी। वो हेलमेट लगाए हुए थे परंतु ट्रक का टायर हेलमेट के उपर से गुजरा। हेलमेट सहित पूरा सिर पिचल गया। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्य शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर सिमरोल क्षेत्र स्थित आईआईटी परिसर के पास शुभम कुमार पयासी (25) को इंदौर-खंडवा रोड पर तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने हादसे से जुड़े ट्रक को जब्त करते हुए इसके चालक को गिरफ्तार कर लिया है। 

हादसे का शिकार पयासी आईआईटी के इलेक्ट्रिकल इंजिनियरिंग संकाय से पीएचडी कर रहा था और इस पाठ्यक्रम के प्रथम वर्ष का छात्र था। इस बीच, सड़क दुर्घटना में युवा छात्र की मौत पर आईआईटी परिसर में जहां दुःख का माहौल है, वहीं संस्थान के लोगों ने इंदौर-खंडवा रोड के बरसों से अनियंत्रित यातायात को लेकर आक्रोश भी जताया है। 

आए दिन होते रहते हैं हादसे 
आईआईटी के एक अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के बीच इंटरस्टेट हाइवे के रूप में भी प्रयुक्त होने वाले इंदौर-खंडवा रोड फिलहाल टोलमुक्त है। नतीजतन इस सड़क पर खासकर भारी और वाणिज्यिक वाहनों की हमेशा भरमार रहती है। उन्होंने बताया कि इंदौर जिले में यह सड़क सिंगल लेन वाली है। इस सड़क पर बेकाबू यातायात के बीच ट्रक चालकों के अंधाधुंध गति से वाहन दौड़ाने से आए दिन हादसे होते रहते हैं।