एक महीने तक हर रोज कई लोग रेप करते थे, नौकरी के नाम पर बुलाया था | CRIME NEWS

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने जीबी रोड इलाके से 7 साल की एक मासूम बच्ची को रेस्क्यू किया है। वैश्या बाजार के मानव तस्करों ने युवती को नौकरी के बहाने दिल्ली बुलाया था। फिर उसकी 7 साल की बेटी को बंधक ​बना लिया गया। जीबी रोड पर युवती से 1 माह तक वैश्यावृत्ति करवाई गई। अंतत: युवती अपने पति की मदद से जीबी रोड से बाहर निकली और महिला आयोग तक पहुंची। 

स्टेशन पर ही सौदा कर दिया

दिल्ली महिला आयोग में एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई। उसने बताया कि वह असम की रहने वाली है। एक महीने पहले दीपक नामक शख्स उसे, उसके पति और 7 साल की बेटी के साथ नौकरी दिलाने के नाम पर अपने साथ दिल्ली लेकर आया। जब वे पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे, तो दीपक ने उन्हें फराह नामक एक महिला से मिलवाया।

बेटी के एडमिशन के नाम पर सारे दस्तावेज रख लिए

फराह और दीपक उन्हें मजनू का टीला ले गए जहां पर दीपक रहता था। फराह ने युवती से कहा कि वह एक होटल में उसको नौकरी दिलवाएगी। फराह ने बेटी को स्कूल में दाखिला दिलाने के बहाने युवती से कुछ कागजों पर हस्ताक्षर करवाए और उसके पैन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक पासबुक सहित उसके सभी दस्तावेज ले लिए।

बेटी को बंधक बनाया और युवती को वैश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया

2-3 दिनों के बाद, फरहा युवती को 7 साल की बेटी के साथ जीबी रोड ले गई। उसने युवती को बताया कि उसकी बेटी को एक हॉस्टल में रखेंगे और उसे पढ़ाई के लिए एक स्कूल में भर्ती कराया जाएगा। मगर उसकी बेटी को महिमा नामक एक महिला के घर पर रखा गया। जीबी रोड पर फराह ने युवती को जबरन देह व्यापार में धकेल दिया और उसे धमकी दी कि अगर वह उसकी बात नहीं मानेगी तो उसकी बेटी और पति को मार दिया जाएगा।

पति की मदद से भागी तब दिल्ली महिला आयोग एक्टिव हुआ

शिकायतकर्ता ने दिल्ली महिला आयोग को बताया कि उसके साथ जीबी रोड पर कई दिनों तक बलात्कार किया गया। युवती अपने पति की मदद से किसी तरह जीबी रोड से भागने में सफल रही और उन्होंने तुरंत दिल्ली महिला आयोग से संपर्क किया। युवती ने आयोग को बताया कि उसकी बेटी तस्करों के चंगुल में है और उसे अपनी बेटी के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।  दिल्ली महिला आयोग ने तुरंत एक टीम बनाई और कमला मार्केट पुलिस स्टेशन में दिल्ली पुलिस से संपर्क किया। 

पुलिस के सामने भी डर नहीं रहे थे तस्कर

जब दिल्ली महिला आयोग और दिल्ली पुलिस की टीम जीबी रोड पर पहुंची, तो बच्ची वहां पर नहीं मिली। काफी दबाव के बाद, महिमा नाम की महिला बच्ची को पुलिस और आयोग की टीम के सामने लेकर आई। जिसके बाद युवती और उसकी बेटी को कमला मार्केट थाने लाया गया। जिसके बाद शिकायतकर्ता के बयान पर एफआईआर दर्ज कर ली गई।

कोठा मालकिन गिरफ्तार

पुलिस ने आईपीसी की धारा 170/370/376/901/34 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। इस मामले में कोठा मालकिन को गिरफ्तार कर लिया गया है। बच्चे को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया और फिलहाल उसे आश्रय गृह भेज दिया गया है।

जीबी रोड पर 7 साल की बच्ची भी सुरक्षित नहीं है

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, 'दिल्ली मानव तस्करी और देह व्यापार का केंद्र बन गया है। महिलाओं और लड़कियों को नौकरी दिलाने के नाम पर दूसरे राज्यों से दिल्ली लाया जाता है, जहां उनमें से कई को देह व्यापार में धकेल दिया जाता है। जीबी रोड पर 7 साल की बच्ची भी सुरक्षित नहीं है। जीबी रोड स्थित कोठों को तत्काल ध्वस्त किया जाना चाहिए, तस्करों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और महिलाओं और लड़कियों का पुनर्वास किया जाना चाहिए।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !