BHOPAL NEWS : बड़ा तालाब ओवरफ्लो चार गेट खोलने पड़े

भोपाल। भारी बारिश के चलते जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। दो दिन में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। 
भारी बारिश के चलते भोपाल में बड़ा तालाब ओवरफ्लो हो गया है, जिससे देर रात दो बजे चार गेट खोलने पड़े। बताया जा रहा है कि अगर बारिश नहीं रुकी तो कलियासोत डैम के भी गेट खोलने पड़ेंगे। वहीं अशोकनगर में राजघाट बांध के 16 गेट खोले गए हैं। तीन साल में पहली बार तवा डैम के सभी 11 गेट खोलने पड़े हैं। 

राजधानी सहित राज्य के कई हिस्सों में गुरुवार को बादल छाए हैं और बारिश भी हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में कम दवाब का क्षेत्र बना होने से आगामी 24 घंटों में भी राज्य के 40 जिलों में कहीं-कहीं भारी तो कहीं अति भारी बारिश की चेतावनी दी है। विभाग ने 16 एवं 17 अगस्त से बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना जताई है। 

भोपाल में गुरुवार को सुबह से ही बारिश की झड़ी लगी जो दोपहर बाद तक जारी रही। यहां 20.4 मिमी वर्षा हुई। कल रात 13.9 मिमी पानी बरसा। भोपाल में एक जून से अब तक 1014.9 मिमी बारिश हुई है, जो सामान्य से 317.7 मिमी ज्यादा है। बेतवा नदी के उफान पर आने पर बुधवार को अशोकनगर जिले के चंदेरी तहसील में स्थित राजघाट बांध के 18 में से 16 गेट खोल दिए गए हैं। इससे मप्र के चंदेरी और उप्र के ललितपुर के बीच बना पुल डूबने से दोनों प्रदेशों में बना सड़क संपर्क टूट गया है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !