अब BHOPAL-DUBAI FLIGHT की तैयारियां शुरू

भोपाल। इंदौर से दुबई के लिए शुरू हुई अंतरराष्ट्रीय उड़ान के बाद अब भोपाल से भी दुबई और गल्फ की उड़ान शुरू कराने के लिए मप्र ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। मुख्य सचिव एसआर मोहंती ने शनिवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव प्रदीप सिंह खरोला, एअर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी और एयरपोर्ट अथाॅरिटी आफ इंडिया के चेयरमैन अनुज अग्रवाल को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया कि मप्र में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाए जाने की जरूरत है। 

सीएस ने उड्डयन मंत्रालय के सचिव से कहा कि मध्य प्रदेश में हवाई यात्रा को बढ़ावा देने के लिए भोपाल राजधानी से उदयपुर, इंदौर-प्रयागराज, ग्वालियर, दिल्ली, हैदराबाद, जम्मू, कोलकाता, मुंबई और भोपाल के बीच उड़ान शुरू करने के लिए अनुमति मिल गई थी। इसके अलावा मध्य प्रदेश सरकार के एविएशन प्रमुख सचिव ने भी एक पत्र 29 जून को लिखा था। जिसमें उन्होंने बिरवा, छिंदवाड़ा, दतिया, मंडला, नीमच, पंचमढ़ी, रीवा, सतना, उमरिया में उड़ान शुरू करने के जिक्र किया था। यह भी आपके पास विचारधीन है। 

सीएस ने एअर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी को लिखे पत्र में भोपाल से अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा शुरू करने के लिए इमीग्रेशन सुविधा के शुरू करने की बात कही है। उन्होंने लिखा है कि 17 जून को स्टेक होल्डर की बैठक की गई थी। इसमें भोपाल एयरपोर्ट में इमिग्रेशन और कस्टम सुविधा शुरू करने के लिए एयर पोर्ट आफ अथारिटी तैयारी के बारे में बात हुई थी। लेकिन इससे पहले सभी एयर आॅपरेटर से अंतरराष्ट्रीय सुविधा शुरू करने वाले कमिटमेंट लेटर की आवश्यकता है। इसलिए अपेक्षा है कि एयर इंडिया कमिटमेंट लेटर जल्द देगा। 

सीएस ने यह भी लिखा है कि इंदौर से दुबई के लिए फ्लाइट शुरू की गई है। भोपाल से भी दुबई और गल्फ के लिए फ्लाइट की जरूर महसूस की जा रही है। इसलिए भोपाल से भी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट शुरू करने में आपका सहयोग जरूरी है। इंदौर से दुबई की फ्लाइट को भोपाल से शुरू किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो यह भोपालवासियों के लिए अच्छी बात होगी। 
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !