Loading...

BHOPAL सेंट्रल लाइब्रेरी के लिए मुख्य सचिव ने 55 करोड़ मंजूर किए ​

भोपाल। सेंट्रल लाइब्रेरी के कायाकल्प पर राज्य सरकार 55 करोड़ रुपए खर्च करेगा। मध्य के विधायक आरिफ मसूद ने शनिवार को कलेक्टर तरुण पिथोड़े के साथ सेंट्रल लायब्रेरी का मुआयना किया। यहां कलेक्टर ने मसूद को बताया कि मुख्य सचिव एसआर मोहंती ने सेंट्रल लायब्रेरी के कायाकल्प की बड़ी योजना बनाई है। इसे आधुनिक रूप दिया जाएगा। इसे युवाओं और छात्रों के लिए और अधिक उपयोगी बनाया जाएगा। इस पर 55 करोड़ रुपए खर्च होंगे। 

मसूद ने बताया कि राजभवन के समीप स्थित गैस राहत डिस्पेंसरी को भी सेंट्रल लायब्रेरी के समीप स्थित योगा सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है। इकबाल मैदान की जिस लायब्रेरी में पिछले साल बरसात में पानी भर गया था उसे भी सेंट्रल लायब्रेरी के पास पुराने टीबी अस्पताल भवन में शिफ्ट किया जा रहा है। 

गीतांजलि गर्ल्स कॉलेज की छात्राएं परेशान 

भोपाल। शासकीय गीतांजलि गर्ल्स पीजी कॉलेज द्वारा यूजी के छठवें सेमेस्टर के रिजल्ट घोषित किए लंबा समय बीत चुका है। इसके बाद से ही छात्राएं एटीकेटी परीक्षा कराने की मांग कर रही हैं, ताकि वे पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स में एडमिशन ले सकें। छात्राओं ने बताया कि उनकी परीक्षा 30 अप्रैल तक चली, वहीं रिजल्ट 30 जून को आए। इधर, गीतांजलि की प्राचार्य डॉ. अल्का डेविड का कहना है कि परीक्षाएं सोमवार से शुरू हो रही हैं। वहीं जिन छात्राओं को एडमिशन लेना है वे एक अंडर टेकिंग के साथ पांचवें सेमेंस्टर तक के रिजल्ट के आधार पर एडमिशन ले सकती हैं।