Loading...    
   


BCCI ने किया ऐलान 2021 तक रवि शास्त्री टीम इंडिया के कोच रहेंगे | SPORTS NEWS

नई दिल्ली। रवि शास्त्री (57) ही 2021 तक टीम इंडिया के मुख्य कोच रहेंगे। कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट एडवायजरी काउंसिल ने शुक्रवार शाम इसका ऐलान किया। कपिल देव ने कहा कि हेड कोच का चयन कोचिंग स्किल्स, एक्सपीरियंस, नॉलेज और टीम के साथ कम्युनिकेशन के मानकों को ध्यान में रखते हुए किया गया। 

शास्त्री 2014-2016 तक टीम के डायरेक्टर रहे। 2017 में उन्हें टीम का कोच बनाया गया। हालांकि, वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद उनके कोच पद पर बने रहने पर सवाल उठ रहे थे। चयन के पहले ही कहा जा रहा था कि शास्त्री का कार्यकाल आगे बढ़ाया जा सकता है, क्योंकि वे विराट कोहली की भी पसंद हैं। हालांकि, कपिल देव ने स्पष्ट कर दिया कि कोच के चयन के वक्त कोहली की सलाह नहीं मांगी गई।

कपिल देव ने कहा, ‘‘हम तीनों (कपिल देव, अंशुमान गायकवाड़ और महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी) की हेड कोच के उम्मीदवारों को लेकर अपनी-अपनी मार्किंग थी। हम सभी की आम सहमति के मुताबिक मार्किंग ऐसी रही कि ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी तीसरे, न्यूजीलैंड के माइक हेसन दूसरे और रवि शास्त्री पहले नंबर पर थे। इसी के मुताबिक हमने फैसला किया। हमने कोचिंग स्किल्स, एक्सपीरियंस, नॉलेज और टीम के साथ कम्युनिकेशन जैसे मानकों पर अंक दिए। हालांकि, तीनों उम्मीदवारों को मिले अंकों में ज्यादा फर्क नहीं था। तीनों ने अच्छा प्रेजेंटेशन दिया। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here