Loading...

व्यापारी ARVIND GUPTA के खिलाफ FIR, छात्रा की ID हैक कर अश्लील चैटिंग का आरोप

जबलपुर। कपड़ा व्यापारी अरविंद गुप्ता के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि उसने पड़ौस में रहने वाली छात्रा को प्यार के जाल में फंसाया और अश्लील फोटो ले लिए। फिर उसकी सोशल मीडिया आईडी हैक करके लोगों से छात्रा बनकर गंदी चैटिंग करने लगा। छात्रा के परिचितों ने उसे इस बारे में बताया। छात्रा ने राज्य सायबर पुलिस अधीक्षक अंकित शुक्ला से शिकायत की। शहपुरा डिंडौरी निवासी कॉलेज छात्रा की शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय के निर्देश पर जेल भेज दिया।

पुलिस का कहना है कि जांच में यह जानकारी सामने आई कि पीड़ित छात्रा व पड़ोस में रहने वाले कपड़ा व्यापारी आरोपित अरविंद गुप्ता (41) की जान पहचान थी। दोनों के बीच अंतरंग रिश्ते भी बन गए। इस दौरान व्यापारी ने मोबाइल से छात्रा की कई तस्वीरें खींच ली थीं। अरविंद की पत्नी को दोनों के अफेयर का पता चला तो छात्रा के चरित्र को लेकर पूरी बस्ती में उसे बदनाम कर दिया। जिससे आहत छात्रा ने व्यापारी के घर पहुंचकर हंगामा कर दिया, जिसके बाद उनके संबंध खराब हो गए।

छात्रा बनकर लोगों से करता रहा अश्लील बातें

घर पहुंचकर छात्रा के विवाद करने के बाद अरविंद गुप्ता उसके चरित्र पर संदेह करने लगा और बदला लेने के लिए उसकी फेसबुक आईडी हैक कर पूर्व में ली गई अश्लील तस्वीरें वायरल कर दीं। छात्रा को चरित्रहीन साबित करने के लिए उसके परिचितों से उसी की फेसबुक आईडी पर अश्लील बातें करने लगा। आरोपित ने बताया कि लोगों से अश्लील चैटिंग कर वह छात्रा के चरित्र का पता लगा रहा था।

इनकी रही भूमिका-
आरोपित अरविंद गुप्ता को राज्य सायबर पुलिस टीम ने शहपुरा से गिरफ्तार किया। उसकी गिरफ्तारी में निरीक्षक विपिन ताम्रकार, उन निरीक्षक पंकज साहू, आरक्षक अमित गुप्ता, क्रांति पटेल की भूमिका रही।

राज्य सायबर पुलिस ने जारी की एडवाइजरी-

इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए राज्य सायबर एसपी अंकित शुक्ला ने एडवाइजरी जारी की है। उनके अनुसार सोशल मीडिया अकाउंट्स के पासवर्ड अल्फा न्यूमेरिक होने चाहिए, ताकि हैकर पासवर्ड हैक न कर पाए। किसी अन्य के सेल फोन डेक्सटॉप, लेपटॉप पर अपना सोशल मीडिया अकाउंट यदि ओपन करते हैं तो आवश्यक रूप से रिमेंबर माय पासवर्ड चैक बॉक्स को अनचैक जरूर करें, साथ ही अकाउंट को लॉगआउट करना न भूलें। सोशल मीडिया पर अपनी पर्सनल फोटो शेयर न करें, प्रायवेसी सेटिंग का उपयोग करें। अनजान व्यक्तियों को अपना प्रोफाइल फ्रेंड न बनाएं। निजी फोटो व वीडियो ऑनलाइन माध्यम से शेयर न करें।