PAKISTAN की राजधानी में लगे अखंड भारत के पोस्टर्स, इमरान सरकार परेशान (VIDEO)

नई दिल्ली। पाकिस्तान से बड़ी खबर आ रही है। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में रातों रात किसी ने अखंड भारत के पोस्टर्स लगा दिए और ना तो पुलिस को पता चला ना ही सरकार की खुफिया ऐजेंसियों को। पोस्टर्स की संख्या 100 से ज्यादा थी। सुबह जब पुलिस ने पोस्टर्स को उतारा तो भीड़ लग गई किसी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। अब इसे लेकर पूरे पाकिस्तान में हंगामा हो गया है। 

इन बैनर्स पर शिवसेना नेता और राज्यसभा के सदस्य संजय रावत का अखंड भारत वाला बयान छपा हुआ है। इन बैनर्स की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इस्लामाबाद के एक शख्स ने भी इन बैनर्स को देख वीडियो बनाया और बताया कि ऐसे पोस्टर इस्लामाबाद प्रेस क्लब के पास मौजूद हर सड़क के खंभों पर लगे हुए हैं। इस शख्स ने आगे कहा कि, "इंडिया इस्लामाबाद में आकर ऐसे पोस्टर लगा रहे हैं, कि क्या हम दिल्ली या मुम्बई जाकर ऐसे पोस्टर लगा सकते हैं। हमारे पीएम इमरान खान (Imran Khan) और आर्मी ऐसा कभी नहीं कहती, अगर हम नहीं कर सकते तो कम-से-कम उनको करने तो ना दें।" 

आपको बात दें, पहले इस वीडियो को नकली (Fake) माना जा रहा था. लेकिन भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा "Posters in Pakistan"। वहीं, एनडीटीवी के संवाददाता उमाशंकर सिंह ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, "पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में लगे अखंड भारत के पोस्टर। वहां के लोग पूछ रहे हमारे घर में आकर कौन लगा गया ऐसे पोस्टर और हम सोते रहे।

बता दें, 6 अगस्त को भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया, जिससे संबंधित संकल्प को संसद ने भी पारित कर दिया। बैनरों पर शिवसेना नेता संजय राउत के संदेश लिखे हुए थे, जिन्हें हटाने के बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। बैनर के शीर्ष पर लिखा था: महाभारत एक कदम आगे। बैनरों पर लिखा था, "आज जम्मू-कश्मीर लिया है, कल बलूचिस्तान, पीओके लेंगे। मुझे विश्वास है कि देश के प्रधानमंत्री अखंड हिन्दुस्तान का सपना पूरा करेंगे।