Loading...

राजभवन मेें कवि सम्मेलन 14 अगस्त को, कुमार विश्वास सहित 6 दिग्गज कवि आएंगे

भोपाल। राज्यपाल श्री लालजी टंडन के निर्देशन में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 14 अगस्त को शाम 6 बजे से राजभवन मे पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में कवि सम्मेलन होगा। कवि सम्मेलन में कुमार विश्वास, वसीम बरेलवी, अतुल कनक, वेद प्रकाश, अंकिता सिंह और रमेश कुमार रचना पाठ करेंगे।

डॉ कुमार विश्वास विश्व भर में हिंदी कविता का प्रतिनिधित्व करते हैं। युवाओं के बीच हिंदी कविता को दोबारा जीवित करने का श्रेय डॉ. विश्वास को जाता है। डॉ वसीम बरेलवी विश्व में उर्दू शायरी का बड़ा नाम है। चिंतन, सामाजिक सरोकार और धार्मिक सौहार्द की ग़ज़लें और गीत लिखते हैं। उत्तरप्रदेश के यश भारती सम्मान से सम्मानित हैं। श्री अतुल कनक मूलत: राजस्थानी भाषा के रचनाकार हैं। हाड़ौती और मारवाड़ी भाषाओं में भी इन्होंने काम किया है। 

उपन्यास जूण-जातरा के लिये साहित्य अकादमी से सम्मानित हैं। ज्योतिष विद्या के बड़े जानकार हैं। अंकिता सिंह कम्प्यूटर इंजीनियर हैं। सम-सामयिक विषयों पर गीत एवं ग़ज़ल लिखती हैं। श्री रमेश मुस्कान हास्य कवि हैं। दो दशकों से ज़्यादा समय से अपनी पैरोडी और हास्य कविताओं के लिए जाने जाते हैं। श्री वेद प्रकाश पैंतीस वर्षों से ज़्यादा समय से कवि-सम्मेलन के मंचों पर हास्य-व्यंग्य का बड़ा नाम है।