सज्जन वर्मा के क्षेत्र में विकास का प्रमाण: जिंदगी के लिए मौत की रस्सी (VIDEO) | DEWAS MP NEWS

भोपाल। कांग्रेस नेता, सोनकच्छ विधायक एवं मप्र के पीडब्लूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (MINISTER SAJJAN SINGH VARMA) सवाल बहुत पूछते हैं। दूसरे नेताओं के मामलों में टांग भी खूब अड़ाते हैं। यही कारण है कि अपने निर्वाचन क्षेत्र के हाल पता नहीं कर पाते। ग्राम बेराखेड़ी के लोग जिंदगी के लिए मौत की रस्सी पर चल रहे हैं, लेकिन पीडब्लूडी मंत्री एक कच्चा पुल नहीं बनवा पाए। 

यहां किसी भी वक्त अनहोनी हो सकती है। सबसे ज्यादा परेशानी बारिश के समय ही आती है। बारिश ज्यादा होने से नदी में पानी ज्यादा रहता है, जिससे गांव से दूर नदी पार करके किसानों के खेतों पर जाने वाला रास्ता बंद हो जाता है। किसानों को अपने खेत तक जाने में अपनी जान को खतरे में डालना पड़ता है। यह क्षेत्र पीडब्लूडी मंत्री और क्षेत्रीय विधायक सज्जन सिंह वर्मा का है।

किसानों की समस्याओं को सुनने वाला कोई नहीं है। ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने कई बार लिखित ओर मौखिक शिकायत क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से की है लेकिन आज तक इस समस्या से निजात नहीं मिली। ना तो खेत तक जाने के लिए सड़क है और ना ही पुलिया है और ना ही कोई खेत तक जाने के लिए दूर दूर तक रास्ता है।

100 मीटर के आगे यह नदी क्षेत्र की सबसे बड़ी कालीसिंध नदी में जाकर मिलती है। किसान अपने खेत तक जाने के लिए रोजाना इसी प्रकार जान को हथेली में लेकर तार और रस्सी के माध्यम से निकलते हैं। ऐसे में कल को कोई हादसा होता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !