Loading...

RSS की शाखाओं में कर्मचारियों की ​उपस्थिति पर विधानसभा में सवाल

भोपाल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं एवं नियमित कार्यक्रमों में अधिकारियों एवं कर्मचारियों के जाने का मामला एक बार फिर तूल पकड़ रहा है। बैतूल विधायक निलय डागा ने करीब 15 दिन पहले विधानसभा में सवाल पूछा है कि संघ की शाखाओं या अन्य संस्था में अधिकारियों एवं कर्मचारियों के जाने का कोई सरकारी आदेश या निर्देश है तो वह स्पष्ट किया जाए। 

श्री डागा के इस सवाल पर सामान्य प्रशासन विभाग यह रिकॉर्ड खंगालने में जुटा है कि केंद्र या राज्य सरकार के ऐसे कोई आदेश-निर्देश हैं या नहीं। विधायक निलय डागा द्वारा इस संबंध में विधानसभा में लगाए गए प्रश्न में जवाब तलब किया गया है कि क्या इस तरह का कोई निर्देश या आदेश है कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शाखाओं में जाना है। इस संबंध में श्री डागा ने बताया कि उन्होंने 15 दिन पहले यह सवाल भिजवाया था। अब तक इस पर बहस नहीं हुई है। यदि लॉटरी में सवाल निकलता है तो विभाग द्वारा जवाब दिया जाएगा। 

उन्हें खुद भी इस जवाब का इंतजार है। श्री डागा ने बताया कि जवाब मिलने के बाद वे यह भी बताएंगे कि कौन से अधिकारी, कर्मचारी संघ की किन-किन शाखाओं में जाते हैं। उनके पास कई अधिकारी व कर्मचारियों के काम के पहले और बाद में संघ की शाखाओं में जाने की पुख्ता सूचनाएं हैं।