JABALPUR NEWS : कोचिंग संस्थानों को सील करने के निर्देश

जबलपुर। कलेक्टर भरत यादव ने जांच और नोटिस के बावजूद न्यूनतम सुरक्षा मापदण्डों का पालन नहीं करने वाले कोचिंग संस्थानों को सील करने की कार्यवाही प्रारम्भ करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोचिंग संस्थानों को बंद कराने की कार्यवाही की शुरुआत ऐसे कोचिंग संस्थानों से की जाये जो बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से  बताई गई कमियों को दूर करने  के प्रति कोई रुचि नहीं दिखा रहे हैं । यादव आज समय सीमा प्रकरणों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे ।

कलेक्टर ने कहा कि कोचिंग संचालकों को सुधार के लिए पर्याप्त समय दिया जा चुका है। जांच और नोटिस के बाद इस बारे में उनकी बैठक भी बुलाई भी जा चुकी है । लेकिन इस सब के बावजूद कई कोचिंग संस्थानों के संचालकों द्वारा  इस दिशा में अब तक कोई रुचि नहीं दिखाई गई। यादव ने कहा कि कोचिंग संस्थानों को सील करने की कार्यवाही की शुरुआत ऐसे संस्थानों से की जाए जहाँ बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से बताई गई कमियों को दूर करने की कोई भी पहल नहीं की गई । 

यादव ने बैठक में स्वास्थ्य के लिये हानिकारक खाद्य पदार्थों के विक्रय पर सख्ती से रोक लगाने के लिए बड़े प्रतिष्ठानों, होटल, स्टोर्स, मॉल, रेस्टारेंट तथा फल गोदामों एवं थोक विक्रेताओं के यहाँ जाँच की कार्यवाही निरन्तर जारी रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने किसानों को गुणवत्ता पूर्ण खाद-बीज की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए खाद- बीज के विक्रय प्रतिष्ठानों की जांच में और तेजी लाने की हिदायत दी। यादव ने कहा कि अमानक खाद - बीज का विक्रय करने वालों के विरुद्ध एफआईआर भी दर्ज कराई जाए ।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !