Loading...

सीएम कमलनाथ ने व्यापमं को बंद करने का प्रस्ताव मांगा | MP NEWS

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने व्यापमं यानी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड को बंद करने का प्रस्ताव मांगा है। अधिकारियों से कहा गया है कि 15 दिन के भीतर सारी प्रक्रिया पूरी की जाए। बता दें कि कांग्रेस ने चुनावी वचन पत्र में कहा था कि वो व्यापमं को बंद करके कर्मचारी चयन आयोग या ऐसी ही कोई दूसरी निष्पक्ष व्यवस्था करेंगे। 

विधानसभा सत्र के दौरान वचन पत्र में किए अपने वादे अनुसार प्रोफेशनल एग्जाम संचालित करने वाली संस्था की जांच के वादे को पूरा करते हुए व्यापमं को खत्म करने की तैयारी कर ली है। मुख्यमंत्री ने अफसरों को व्यापम का जगह सरकारी सेवा में सीधी भर्ती के लिए नये सेटअप का प्रस्ताव भी तैयार करने को कहा है। बता दें कि व्यापम घोटाले में आठ से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। ये घोटाला देश भर में बीजेपी की बदनामी का बड़ा कारण बना था। 

बता दें कि मध्यप्रदेश में लगातार यह मांग उठ रही है कि सरकारी सेवाओं में निष्पक्षता को प्रमाणित किया जाए। व्यापमं जिसे बाद में पीईबी कर दिया गया, पर अब लोगों को भरोसा नहीं रह गया है। वो एक ऐसा सिस्टम चाहते हैं जिसमें भ्रष्टाचार की गुंजाइश ही ना हो। ई टेंडर घोटाले के बाद अब लोग आॅनलाइन प्रक्रिया को भी ईमानदार मानने को तैयार नहीं हैं।