Loading...

छिंदवाड़ा से भोपाल, इंदौर व जबलपुर डायरेक्ट मल्टी एक्सल एयर कंडीशनर लक्जरी बसें | MP NEWS

छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के ऐतिहासिक, धार्मिक, व्यापारिक, शैक्षणिक व दर्शनीय महानगरों तक छिंदवाड़ा के यात्रियों को सर्वसुविधायुक्त व सुरक्षित यात्रा कराने की दृष्टि से प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के तीन महत्वपूर्ण महानगर जबलपुर, भोपाल व इंदौर तक सीधे वाल्वो बसों के संचालन की जिलेवासियों को सौगात दी है। 

यह अत्याधुनिक, वातानुकूलित वाल्वो स्लीपर एवं बैठक व्यवस्था की बसों का छिंदवाड़ा से शीघ्र संचालन किया जाएगा। जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा से प्रदेश की राजधानी भोपाल, व्यापारिक नगरी इंदौर व संस्कारधानी जबलपुर की ओर यात्रा करने वाले जिले के यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इन वाल्वो बसों के नियमित संचालन का निर्णय लिया है। यह मल्टी ऐक्सेल एयरकंडीशन लक्जरी बस यात्रियों को सुरक्षित, सस्ती, सुलभ, आरामदायक और विश्वसनीय लोक परिवहन सेवा उपलब्ध कराएगी।

सुखद व सुरक्षित यात्रा

मुख्यमंत्री कमलनाथ की पहल पर छिंदवाड़ा से जबलपुर, भोपाल व इंदौर के लिए दो, दो वाल्वो बस के संचालन की स्वीकृति प्रदान की गई है। बस का संचालन एआईसीटीएसएल (अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड) द्वारा किया जाएगा। इन बस में यात्रियों की सुविधा के लिये अत्याधुनिक सीसीटीवी केैमरे, मनोरंजन के लिए ऑडियो वीडियो सिस्टम, पब्लिक इंफर्मेशन सिस्टम, जीपीएस ट्रेकिंग, इलेक्ट्रानिक नियंत्रित एयर सस्पेंशन एवं एवीएस ब्रेकिंग सिस्टम रहेंगे। जिससे सफर सुरक्षित व आरामदायक होगा।

आमजनों को मिलेगी यह सुविधाएं

मुख्यमंत्री द्वारा अपने जिले के बस यात्रियों को वाल्वो बसों के रूप में दी गई नई सौगात से अनेकों सुविधाएं मिलेगी। जहां एक ओर जबलपुर की यात्रा करने वाले यात्री जबलपुर हाईकोर्ट से संबंधित कार्यो का समयानुसार निपटारा करने के साथ ही संस्कारधानी के विभिन्ना पर्यटन स्थल जैसे भेड़ाघाट, नर्मदाजी के विभिन्ना घाट व अन्य पर्यटन स्थलों का भ्रमण कर सकेंगे। वहीं दूसरी ओर प्रदेश की राजधानी भोपाल के आवागमन के लिए भी सुविधाओं का विस्तार होगा। राजधानी से संबंधित कार्यो के अलावा देश के विभिन्ना शहरों तक रेल व हवाई सफर करने वाले यात्री भोपाल से अपने गंतव्य की ओर सुविधापूर्वक जा सकेंगे। इसके साथ ही साथ जिले के प्रतिभावान छात्र उच्च शिक्षा एवं कोचिंग संस्थानों में अध्ययन के लिये इन बसों का लाभ ले सकेंगे।

श्री कमलनाथजी द्वारा उपलब्ध कराई गई इन वाल्वो बस सेवाओ से इंदौर जाने वाले यात्री भी लाभांवित होंगे जहां वे एक ओर प्रदेष की व्यापारिक नगरी से जुड सकेंगे वही दूसरी ओर इंदौर के समीप उज्जैन, ओैमकारेष्वर आदि धार्मिक स्थलो तक पहुंचने मे आसानी होगी । जिले के छात्र छात्राओ को इन बसो का लाभ तो मिलेगा ही साथ ही साथ छिंदवाडा के यात्री इंदौर के माध्यम से देष के अन्य हिस्सो मे रेल व हवाई सफर तय कर सकेंगे।