वन विभाग के कर्मचारियों का हड़ताल अवधि का अवकाश स्वीकृत | MP FOREST DEPARTMENT NEWS

भोपाल। राज्य शासन ने वन कर्मचारियों की हड़ताल अवधि का पात्रता अनुरूप अवकाश स्वीकृत कर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश प्रधान मुख्य वन संरक्षक को दिये हैं। वन कर्मचारी संघ के आव्हान पर वन कर्मचारियों द्वारा 24 मई, 2018 से 6 जून, 2018 (14 दिवस) के मध्य हड़ताल की गई थी। संघ ने इस अवधि का अवकाश स्वीकृत करने की माँग की थी।

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ से अमेरिकी राजदूत एवं प्रतिनिधि-मंडल की सौजन्य भेंट

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ से आज यहाँ मिंटो हाल में भारत में अमेरिका के राजदूत श्री कैनेथ आई जस्टर एवं प्रतिनिधि-मंडल ने सौजन्य भेंट की। औपचारिक मुलाकात में उन्होंने विश्व शांति, आतंकवाद और व्यापारिक परिदृश्य पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत-अमेरिका संबंधों में नया सकारात्मक मोड़ तब आया था, जब स्वर्गीय प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी ने आधुनिक भारत के निर्माण की प्रक्रिया शुरू की थी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में पर्यटन एवं फार्मास्युटिकल अनुसंधान जैसे नये क्षेत्रों में अमेरिकी कंपनियों के सहयोग और व्यापारिक हस्तक्षेप की पर्याप्त संभावनाएँ हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में फार्मास्युटिकल अनुसंधान के लिये अनूकूल माहौल के साथ अधोसंरचना भी मौजूद है। 

श्री कैनेथ आई जस्टर ने भारत-अमेरिका व्यापार परिदृश्य पर चर्चा की। इस दौरान मुख्य सचिव श्री एस.आर. मोहंती, अपर मुख्य सचिव श्री मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव उद्योग श्री राजेश राजौरा, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री अशोक वर्णवाल उपस्थित थे। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !