Loading...

नाले पर अतिक्रमण में बना HOSTEL इस तरह जमींदोज किया, VIDEO देखें | INDORE NEWS

इंदौर। यहां कल्प कामधेनु नगर में ग्रीन बेल्ट की जमीन पर अवैध रूप से बनाए गए चार मंजिला हॉस्टल को निगम ने मंगलवार दोपहर जमींदोज कर दिया। सुबह निगम दल ने पहले पिलर में विस्फोटक भरा और फिर एक साथ धमाका किया। इसमें महज 7 सेकंड में चार मंजिला इमारात धराशायी हो गई। इसके पहले सोमवार को सात पिलर में तीन किलो बारूद से धमाका कर इमारत को कमजोर किया गया था। 

निगम अधिकारियों ने बताया कि जिस इमारत को जमींदोज किया गया है, उसे बिल्डर ने एक साल में तैयार किया था। इसके लिए उसने नाले को दो बड़े पाइप डालकर बंद किया। फिर दो हिस्सों में भवन बना दिया था। एक्सप्लोसिव एक्सपर्ट शरद सरवटे ने बताया कि बिल्डिंग के बेसमेंट और ऊपर की दो मंजिलों में दीवारें गिराकर पीलर में ड्रिलिंग कर 300 छेद किए गए। सोमवार को बिल्डिंग का स्ट्रक्चर कमजोर करने के लिए सिर्फ बेसमेंट के सात पिलर में 45 छेदों में 3 किलो एक्सप्लोसिव भरकर ब्लास्ट किया गया। 

सात महीने में 15 नोटिस दे चुके थे निगम के अधिकारी 

कार्यपालन यंत्री ओपी गोयल व भवन अधिकारी दौलत सिंह गुंडिया ने बताया कि सात महीने में बिल्डर को अवैध निर्माण रोकने के 15 नोटिस दिए जा चुके थे। मामला हाईकोर्ट में भी गया था, लेकिन बिल्डर को राहत नहीं मिली। निगम अफसरों का कहना है कि आसपास ग्रीन बेल्ट पर बने अन्य मकानों पर भी कार्रवाई की जाएगी। 

निगम कर्मचारी घायल 

कार्रवाई के दौरान एसडीएम सोहन कनाश, निगम उपायुक्त महेंद्र सिंह चौहान मौजूद थे। पहले निगमकर्मियों ने पोकलेन, जेसीबी और हथौड़े चलाकर दो मंजिलों तक दीवारें गिराईं। रिमूवल की कार्रवाई के दौरान एक कर्मचारी यूसुफ खान मलबा गिरने से घायल हो गया।