Loading...

GWALIOR: गांधी प्रतिमा का सिर काट ले गए, सीएम नाराज, पुलिस जांच शुरू

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले के आरोन थाना क्षेत्र स्थित पाटई गांव के एक सरकारी स्कूल में आज दोपहर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़े जाने का मामला प्रकाश में आया है। सीएम कमलनाथ ने इस घटना पर नाराजगी जताई है। इसके तत्काल बाद ग्वालियर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि ग्वालियर हिंदू महासभा का गढ़ है। यहां कुछ संगठन हत्यारे नाथूराम गोडसे को महान देशभक्त और महात्मा गांधी को देशद्रोही बताते हैं। 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ग्वालियर जिले के पाटई गांव के एक स्कूल में गांधी जी की प्रतिमा तोड़े जाने की घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन को तत्काल दोषियों का पता लगाकर उन पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। श्री कमलनाथ ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि प्रतिमा को दोबारा ससम्मान लगाने के निर्देश भी दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं प्रदेश में कहीं भी बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

सीएम कमलनाथ के निर्देश जारी करते ही पुलिस ने जांच आरंभ कर दी है। पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया कि पाटई गांव स्थित एक सरकारी स्कूल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित थी। जिसे अज्ञात व्यक्तियों द्वारा नुकसान पहुंचाया गया है। पुलिस ने मामला प्रकाश में आते ही इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।