Loading...

GWALIOR NEWS : सस्ता प्लाट दिलाने का झांसा देकर 14 लाख ठगे

ग्वालियर। गोला का मंदिर थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक के साथ 2 लोगों ने सस्ता प्लाट दिलाने के नाम पर झांसा दिया और उससे 14 लाख रुपए की रकम एडवांस ले ली। जब पीडि़त को न तो प्लाट मिला और न ही रकम की वापसी की तो इसके बाद युवक ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायालय के आदेश के बाद थाना गोला का मंदिर पुलिस ने ठगी करने वाले दो आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत तलाश शुरू कर दी है।

थाना गोला का मंदिर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के गोवर्धन कालोनी में अमित (Amit Sharma) पुत्र गया राम शर्मा (Gaya Ram Sharma) उम्र 36 साल रहते हैं। अमित को मकान बनवाने के लिए एक प्लाट की जरूरत थी। प्लॉट को लेकर अमित संजू भारद्वाज, ऋषि पाराशर व नंद किशोर शर्मा (Amit Sanju Bhardwaj, Rishi Parashar and Nand Kishore Sharma) से मिला। इन तीनों ने ही अमित को सस्ता प्लाट दिलाने की बात कही और अमित इनकी बातों में आ गया। ठगों ने अमित को प्लाट की रजिस्ट्री करने से पहले साइड भी दिखाई, जिससे अमित को विश्वास हो गया और अमित ने 14 लाख रुपये की रकम तीनों को दे दी। 

6 माह बाद जब अमित ने प्लाट की रजिस्ट्री करने की बात कही तो यह तीनों टालते रहे। रजिस्ट्री नहीं होने के बाद अमित ने रकम वापस करने की बात कही तो तीनों ने रकम देने से इनकार कर दिया, इस बात की शिकायत अमित ने थाना गोला का मंदिर पुलिस से भी की, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद रकम वापसी के लिये अमित ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायालय के आदेश के बाद थाना गोला का मंदिर पुलिस ने प्लाट के नाम पर ठगी करने वाले तीनों आरोपियों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी।