Loading...

आदिवासियों पर गोली चलाने के मामले में DFO सहित 3 ऑफिसर का ट्रांसफर | MP NEWS

बुरहानपुर। नेपानगर के बदनापुर वन परिक्षेत्र में वन विभाग की टीम और आदिवासियों के टकराव में गोली चलाने के मामले में सोमवार को सरकार ने कार्रवाई करते हुए तीन वन अधिकारियों को हटा दिया। राज्य शासन ने नेपानगर में पदस्थ डीएफओ सुधांशु यादव (DFO Sudhanshu Yadav) का श्योपुर, उप वन मंडलाधिकारी बीके शुक्ला (BK Shukla) और रेंजर राजेश रंधावा (Ranger Rajesh Randhawa) का ट्रांसफर (Transfer) खंडवा कर दिया। नेपानगर में सोमवार दोपहर पांच सौ से अधिक आदिवासियों ने दोषी अधिकारियों की गिरफ्तारी को लेकर थाने का घेराव कर दिया।

जवानों ने थाने का चैनल गेट बंद कर दिया, जिससे पुलिसकर्मी लगभग ढाई घंटे अंदर ही रहे। शाम 4 बजे एसडीएम विशा वाधवानी थाने पहुंचीं। उन्होंने चैनल गेट खुलवाया। आदिवासियों से चर्चा की, लेकिन वे अफसरों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़कर वहीं डटे रहे। बदनापुर में 9 जुलाई को वन विभाग के अमले और आदिवासियों के बीच अतिक्रमण हटाने को लेकर को लेकर विवाद हो गया था।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री से मामले की जांच व दोषियों पर कार्रवाई की मांग की थी। विधायक हीरालाल अलावा ने भी पत्र लिखकर जांच की मांग की थी। कमलनाथ ने इस घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।