Loading...

एक सिपाही जो CFL चुराता था, CCTV कैमरे में कैद | DATIA MP NEWS

दतिया। दतिया जिले में पुलिस प्रशासन की किरकिरी एवं बदनामी कराने वाला मामला सामने आ रहा है। मामला दतिया जिला दतिया नगर का है। जहां एक पुलिस आरक्षक खाकी वर्दी में सीएफएल चोरी करते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। बताते चलें कि पुलिस प्रशासन पर चोरी को रोकने के लिए रात्रि गश्त व्यवस्था के रूप में पुलिस आरक्षक की ड्यूटी लगाई जाती है। लेकिन यह पुलिस आरक्षक रात्रि में ड्यूटी करते समय चोरी की घटनाएं रोकने के बजाये स्वयं चोरी कर रहा है। 

पुलिस आरक्षक बकायदा दुकानों में रोशनी के लिए लगी सीएफएल चोरी करते हुए नजर आ रहा है। यह वाक्य सामने आने से निश्चित रूप से पुलिस के लिए बदनामी एवं किरकिरी कराने वाला हो सकता है। बाकायदा पुलिस आरक्षक सीसीटीवी कैमरे में चोरी करते हुए कैद हुआ है और वह ऑन ड्यूटी खाकी वर्दी में दुकानों से सीएफएल खींचकर चोरी कर रहा है। 

मामला दतिया के कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत आने वाले स्थानीय क्षेत्र गोविंदगंज में 26 जून का है। जहां पुलिस आरक्षक एक दूध की दुकान पर पहुंचता है और रात्रि में जल रही सीएफएल को खींच कर अपनी जेब में रख कर चला जाता है। हम यहां कैसे उम्मीद करें कि दतिया में रात्रि गश्त करते पुलिस आरक्षक हमारी सुरक्षा एवं चोरों को रोकने के लिए गश्त करती है। यहाँ पर तो उल्टा ही नजारा सामने आ रहा है। 

दतिया जिले में कई चोरी की घटनाऐ वारदातों के रूप में सामने आ चुकी है। जो अभी तक पुलिस ने कुछ का खुलासा करते हुए अपनी पीठ थपथपाई है तो कुछ का खुलासा अभी तक नहीं कर पाई है और चोर पुलिस को बराबर चुनौती पर चुनौती दे रहे हैं। इस बात की शिकायत गुलाब सिंह यादव पुत्र शंकर सिंह यादव निवासी गोविंद गंज पठ्ठापूरा ने कोतवाली में शिकायती आवेदन देकर पुलिस आरक्षक की चोरी करने के मामले में शिकायत की है। 

गोविंद सिंह ने इसकी पहचान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरक्षक पुष्पेंद्र त्रिपाठी के रूप में की है। जो कोतवाली में तैनात है। बताया जा रहा है एवं नगर में चर्चा है कि दुकानो से सीएफएल चोरी की जा रही है। अब देखना है कि यह मामला सामने आने के बाद पुलिस के बरिष्ट अधिकारी क्या एक्शन लेते है।