Loading...

BHOPAL-RAISEN हाईवे: भ्रष्टाचार के मसाले से बनीं 11 पुलियाएं धसक गईं, 9 मौतें | MP NEWS

रायसेन। भोपाल-रायसेन हाईवे निर्माण में हुआ भ्रष्टाचार अब लोगों की मौत का कारण बन रहा है। भोपाल-रायसेन हाईवे पर भ्रष्टाचार के मसाले से बनीं 11 पुलियाएं धंस गईं हैं। इनके कारण हुए हादसों में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। इन पुलियाओं के लिए सरकार ने जनता के टैक्स वसूलकर ठेकेदारों को 187 करोड़ रुपए का भुगतान किया था।

पहली बारिश में धंस गईं पुलियाएं और 9 मौतों के बाद कलेक्टर ठेकेदार कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कर रहे हैंं बता दें कि भोपाल-रायसेन हाईवे का निर्माण गुजरात की आशीष इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी द्वारा कराया जा रहा है। इस रोड पर भोपाल से रायसेन के बीच बन रही सभी 11 पुलियाएं पहली बारिश में धंसक गई हैं। रायसेन से भोपाल के बीच कई स्थानों पर सड़क किनारे कटाव की स्थिति भी बन गई है, जिससे अब तक एक दर्जन से अधिक वाहन पलट चुके हैं। पुलियाओं के धंसकने से रायसेन-भोपाल के बीच बार-बार रास्ता बंद होने के साथ ही जाम की स्थिति भी बन रही है। कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने कंपनी के खिलाफ कार्रवाई के लिए कमिश्नर को पत्र लिखा है।

मार्ग पर ये पुलियाएं धंसीं

रायसेन से भोपाल के बीच कुशियारी, नीमखेड़ा, सदालतपुर बायपास, गोपालपुर बायपास, माना ढाबा के पास तीन पुलिया और खरबई घाटी व बेतवा ढाबा के पास बनाई गई पुलिया धंस गई है। कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर टीके गौतम का कहना है कि मुख्य बेस की कुटाई ठीक ढंग से नहीं हो पाने से पुलिया धंसकी हैं, उनकी मरम्मत करवाई जा रही है।

बेगमगंज के पास पुल टूटा, सागर-भोपाल मार्ग बंद

बेगमगंज के पास पठा पुल क्षतिग्रस्त होने से सागर-भोपाल सड़क मार्ग बंद हो गया है। प्रशासन के अमले ने पुल को पूरी तरह तोड़ दिया। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि भोपाल से सागर जाने वाले यात्री सुल्तानगंज रोड से होते हुए जाएं और सागर से भोपाल की ओर आने वाले यात्री राहतगढ़ से विदिशा होते हुए जाएं।