Loading...

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ: आंदोलन को सफल बनाने जनसंपर्क | AZAD ADHYAPAK SANGH

भोपाल। आजाद अध्यापक संघ के जिला अध्यक्ष मनीष कुमार शर्मा ने बताया कि संघ के प्रांताध्यक्ष भरत पटेल एवं प्रान्तीय प्रवक्ता विनय कनौजिया के निर्देश पर 21 जुलाई 2019 रविवार को यादगारे ए शाहजहानी पार्क भोपाल में लाखों की संख्या में अध्यापक शिक्षक एकत्रित होंगें अपनी मांगों के निराकरण के लिये। 

प्रदेश के समस्त जिले से अध्यापक शिक्षक भोपाल पहुंचेंगे। उसी क्रम में सतना जिले से हजारों की संख्या में अध्यापक शिक्षक भोपाल पहुंचेंगे। संघ के सतना जिलाध्यक्ष देवेंद्र पटेल की टीम द्वारा जिले में जगह -जगह डोर टू डोर अध्यापकों को 21 जुलाई भोपाल पहुंचने के लिये सम्पर्क किया गया और अपील की गई।

प्रमुख मांगें निम्नानुसार हैं- (1) सातवें वेतनमान के भुगतान  के लिये आदेश अविलम्ब किया जाये। (2) अनुकंपा नियुक्ति का सरलीकरण किया जाये। (3) क्रमोन्नति पदोन्नति के अविलम्ब आदेश जारी किया जाये। (4)  स्वैक्षिक स्थानांतरण जल्द से जल्द किये जाएँ। (5) लोकायुक्त प्रकरण एवं अन्य लम्बित वाले अध्यापकों के राज्य शिक्षा सेवा में नियुक्ति अविलम्ब किया जाये। 

आजाद अध्यापक संघ के प्रान्तीय प्रवक्ता विनय कुमार कनौजिया का कहना है कि अध्यापक संवर्ग का शिक्षक संवर्ग में सामिल किये हुये एक वर्ष बीत गया लेकिन आज दिनाँक तक शासन ने शिक्षक संवर्ग के समान वेतन एवं अन्य सुविधाएं नही उपलब्ध करा पाई। उक्त मांगों को लेकर आजाद अध्यापक शिक्षक संघ आंदोलन के लिये बाध्य है। उक्त आंदोलन में सामिल होने की अपील करने वाले-समस्त आजाद अध्यापक संघ के पदाधिकारी एवं अन्य अध्यापक शिक्षक।