कलेक्ट्रेट के 41% कर्मचारी कंप्यूटर पर गंदे वीडियो देखते हैं, जांच जारी | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। जांच में कलेक्टोरेट में एक दो नहीं, पूरे 19 कर्मचारियों के कम्प्यूटर पर आपत्तिजनक क्लिपिंग मिली हैं। जिन 47 कम्प्यूटरों की जांच हुई थी उनमें से 10 से ज्यादा में हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की कई तरह की क्लिपिंग मिली हैं। एक दो सिस्टम पर पोर्न मूवी के कुछ अंश भी जांच टीम ने पकड़े हैं। कलेक्टर अनुराग चौधरी के मुताबिक सभी कर्मचारियों को नोटिस जारी किए जा रहे हैं।

दफ्तर में ऐसा करना अनुशासनहीनता है। पांच दिन पहले जब कलेक्टोरेट में टीएल बैठक चल रही थी, तभी किसी व्यक्ति ने कलेक्टर के मोबाइल पर किसी कर्मचारी के फेसबुक पर व्यस्त होने और कुछ के ऑनलाइन शॉपिंग करते हुए फोटो भेजे। इसी आधार पर उन्होंने बीच बैठक में समीक्षा रोककर दो अफसरों से कहा कि वे तत्काल सभी कम्प्यूटरों की जांच करें।

सूत्र बताते हैं कि यह काम लोकसेवा प्रबंधक व एनआईसी की अधिकारी की मौजूदगी में किया गया। कोई कर्मचारी कम्प्यूटरों की जांच पर आपत्ति न करे, इसलिए साथ में कार्यालय अधीक्षक को भी भेजी गया था। लगभग तीन घंटे से ज्यादा चली जांच में 47 में से 19 कम्प्यूटर ऐसे मिले थे, जिनमें फेसबुक, ट्यूटर के अलावा कुछ आपत्तिजनक वेबसाइट भी खुली मिली।

सबसे ज्यादा गड़बड़ निर्वाचन शाखा में : 

जांच टीम को सर्वाधिक गड़बड़ी अलग-अलग विधानसभाओं की निर्वाचन शाखाओं में मिली। यहां पर वोटर लिस्ट का काम करने वाले वेंडरों के द्वारा नियुक्त प्राइवेट कर्मचारी तैनात हैं। चूंकि ये सभी प्राइवेट हैं, इसलिए इनको नोटिस जारी न करते हुए एडवाइजरी जारी की जा रही है। एडीएम संदीप केरकेट्टा ने इसकी पुष्टि की।

एनआईसी के स्टाफ को इस मामले में निर्देश दे दिए गए हैं कि वे इस तरह की व्यवस्था करें कि कोई भी कर्मचारी नेट का उपयोग इन फालतू कामों में न करे। - अनुराग चौधरी, कलेक्टर