Loading...

मप्र विधानसभा का मानसून सत्र 2019 शुरू | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो गया। सत्र के पहले दिन दिवंगत नेताओं, बड़ी हस्तियों और वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। विधानसभा की नियमित कार्रवाई मंगलवार से शुरू होगी। माना जा रहा है कि इस बार का मानसून सत्र धमाकेदार होगा। सरकार पर भी संकट आ सकता है। सीएम कमलनाथ ने भी अपने विधायकों को फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार रहने को कहा है। 

मध्य प्रदेश विधान सभा में नये नियम लागू होने वाले हैं। सदन में कार्यवाही के दौरान अब विधायक गर्भ गृह में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। उनके प्रवेश पर पाबंदी होगी.विधानसभा की नियम समिति ने ऐसा प्रस्ताव तैयार किया है। इसे सदन के पटल पर कल रखा जा सकता है. हालांकि नियम समिति के प्रस्ताव पर विपक्ष ने कड़ी आपत्ति जताई है। बीजेपी विधायक अजय विश्नोई ने कहा गर्भ गृह में जाकर अपना विरोध जताना विधायक का अधिकार है। प्रस्ताव यदि पेश हुआ तो विपक्ष उसका विरोध करेगा।

कार्य मंत्रणा समिति की बैठक

विधानसभा में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक हुई। विधानसभा स्पीकर एनपी प्रजापति ने बैठक ली. इसमें सीएम कमलनाथ नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव सहित समिति के सदस्य मौजूद थे। बैठक में विधानसभा के संचालित कार्यक्रमों के संबंध में चर्चा की गयी। उससे पहले विधानसभा परिसर में मीडिया कर्मियों ने ज़बरदस्त हंगामा किया। विधानसभा में प्रवेश और पार्किंग की नयी व्यवस्था से मीडिया वाले नाराज़ थे। जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि वो इस पूरे मामले में स्पीकर से चर्चा करेंगे। बीजेपी विधायक अजय विश्नोई ने कहा वो सदन में ये मुद्दा उठाएंगे।